Chaurichaura kidnapped girl found alive with lover - GPRAKHPUR: प्रेमी संग जिंदा मिली चौरीचौरा की अगवा युवती, फोटो भेज मुर्दा साबित करने की थी कोशिश DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

GPRAKHPUR: प्रेमी संग जिंदा मिली चौरीचौरा की अगवा युवती, फोटो भेज मुर्दा साबित करने की थी कोशिश

चौरीचौरा से अगवा हुई युवती कागज का कत्ल नहीं हुआ था बल्कि वह अपने शिक्षक प्रेमी संग जिंदा मिल गई है। अपहरण के छठें दिन पुलिस ने युवती और उसके शिक्षक प्रेमी को पकड़कर पूरी कहानी से पर्दा उठा दिया। पुलिस के मुताबिक अपहरण व फिर मुर्दा साबित करने की पूरी कहानी युवती उसके प्रेमी ने मिलकर खुद रची थी।

गुमराह
फिल्मी अंदाज में शिक्षक प्रेमी संग बनाई थी कहानी
युवती को आगरा के टीचर से हुआ म्यूजिक एप के जरिए प्यार, घर से हुई थी फरार
कुसम्ही जंगल के वनसप्ती में बनाई थी झूठी तस्वीर
युवती और प्रेमी को पकड़ पुलिस ने किया खुलासा

बकौल काजल पिता को लव मैरिज पसंद नहीं थी, घर से भागकर शादी करने से अपने पिता की समाज में होने वाली बदनामी को बचाने के लिए अपहण और मौत की कहानी बनाकर उससे भी बड़ी बदनामी करा बैठी। अब पकड़े जाने पर भी बेटी को अपने किए पर कोई पछतावा नहीं है। उसका कहना है कि जरा सा लेट होने पर भी पिता उसे जलील करते थे। इसलिए उसने यह रास्ता चुना। पुलिस ने काजल व उसके प्रेमी पर फर्जी ढंग से मौत की तस्वीर बनाने व धोखाधड़ी करने के आरोप में केस दर्ज कर रविवार को कोर्ट में पेश किया जहां से उन्हें जेल भेज दिया।
चौरीचौरा सीओ सुमित शुक्ला ने बताया कि चौरीचौरा क्षेत्र के ओमनगर निवासी अनिल कुमार पांडेय की बेटी काजल (23 वर्ष) 10 सितम्बर को घर से लापता थी। पिता के व्हाट्सएप पर उसके हत्या का फोटो और मैसेज आया था। उस दिन से पुलिस काजल की तलाश कर रही थी। लोकेशन के आधार पर टीम ने आगरा, फिरोजाबाद में छापेमारी करते हुए लगातार उनके पीछे लगी थी। इस बीच कोर्ट मैरेज करने के इरादे से दोनों रविवार को गोरखपुर आ गए। रेलवे स्टेशन रोड पर एक ट्रेवल एजेंसी के सामने से पुलिस ने उन्हें दबोच लिया। आरोपी प्रेमी आगरा के खन्दौली क्षेत्र के पलटू की प्याऊ निवासी हरिमोहन है।

बीटेक है हरिमोहन
हरिमोहन ने गाजियाबाद स्थित एक इंजीनियरिंग कालेज से मकैनिकल इंजीनियरिंग में बीटेक की पढ़ाई की है। वर्तमान में वह आगरा में एसएससी की कोचिंग पढ़ा रहा था।  

किसी फिल्मी स्क्रीप्ट से कम न थी घर से भागने की कहानी
युवती काजल के घर से भागने की कहानी किसी फिल्म की स्क्रीप्ट से कम नहीं थी। 10 सितम्बर मोहर्रम के दिन काजल घर से निकली और बताया कि वह जिस ऑफिस में काम करती है वहां विवाद चल रहा है अपना हिसाब करने जा रही है। घर से सारे सामान मार्कशीट व अन्य दस्तावेज भी साथ ले ली। भोपा बाजार में उसका प्रेमी हरिमोहन उसे मिला और दोनों ऑटो से कुसुम्ही जंगल के वनसप्ती पहुंचे। जंगल में काजल ने फिल्मी स्टाइल में मौत होने की फोटो बनाई इसके लिए उन्होंने एक खास केमिकल का इस्तेमाल किया ताकि असली खून जैसा लगे। बाद में पिता के मोबाइल पर तस्वीर भेजने के साथ ही मैसेज भी भेज दिया जिसमें मौत की बात लिखी थी। युवती ने सिमकार्ड वहीं पर तोड़ दिया और फिर मोबाइल फेंक कर दोनों ऑटो से गोरखपुर पहुंचे। वहां विशाल मेगा मार्ट से कपड़े खरीदे और उसके बाद नौसढ़ पहुंच गए। वहां से प्राइवेट डिलक्स बस से आगरा निकल गए।

पिता को छोड़ सबको पता था जिंदा है काजल
सीओ ने बताया कि पिता अनिल को छोड़कर घर के सभी सदस्यों को इस बात की जानकारी थी कि काजल जिंदा है। उसके भाई बहन व अन्य लोगों को तो काजल के जाने की जानकारी व लोकेशन तक पता थी पर वे पिता और पुलिस को गुमराह कर रहे थे। पुलिस और क्राइम ब्रांच की उनकी टीम ने तीन दिन पूर्व परिवार के लोगों से पूछताछ की तभी उसे कई अहम जानकारी हासिल हो गई थी लेकिन पुलिस काजल को जिंदा बरामद करना चाहती थी।

बहन के लिए मुखबिरी करता था फुफेरा भाई
सीओ ने बताया कि रुद्रपुर कोतवाली क्षेत्र के विक्रमपुर निवासी रजत मणि काजल का फुफेरा भाई है  वह बहन के लिए मुखबिरी करता था। वह पुलिस की एक-एक गतिविधियों की जानकारी हासिल कर उन तक सूचना पहुंचा देता था। रजत मणि व काजल के परिवार के लोगों की मोबाइल के जरिए पुलिस टीम को इसकी जानकारी मिलती रहती थी।

एक दिन लेट होती पुलिस तो हो जाता कोर्ट मैरेज
काजल अपने प्रेमी हरिमोहन के साथ कोर्ट मैरिज करना चाहती थी। इसलिए अपने बैग में सभी प्रमाणपत्र, आधार कार्ड व अन्य कागजात लेकर घर से निकली थी। घटना के बाद हरिमोहन पहले उसे आगरा के खन्दौली क्षेत्र के पलटू की प्याऊ निवासी स्थित अपने घर ले गया। उसके बाद पुलिस द्वारा उसकी तलाश करने की सूचना मिली तो वह फिरोजाबाद में एक किराए का मकान लेकर रहने लगा। किराए के मकान को भी पुलिस ने ट्रेस कर लिया और जब फिरोजाबाद पुलिस पहुंची तो उससे थोड़ी देर पहले फुफेरे भाई की सूचना पर वे दोनों वहां से निकल गए।  

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Chaurichaura kidnapped girl found alive with lover