DA Image
Monday, December 6, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश गोरखपुरआज से मतदाता बनने का मौका, एक माह तक चलेगा अभियान

आज से मतदाता बनने का मौका, एक माह तक चलेगा अभियान

हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरNewswrap
Mon, 01 Nov 2021 03:31 AM
आज से मतदाता बनने का मौका, एक माह तक चलेगा अभियान

गोरखपुर। वरिष्ठ संवाददाता

अगर आप अभी तक मतदाता नहीं बन सके हैं तो 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले वोटर बनने का आपके पास सोमवार से एक और मौका है। चुनाव आयोग के निर्देश पर एक नवम्बर से 30 नवम्बर तक मतदाता पुनरीक्षण का कार्यक्रम चलेगा। इसमें ऐसे लोग वोटर बन सकते हैं जिनकी उम्र या तो 18 वर्ष हो चुकी हो या फिर जनवरी 2022 को 18 वर्ष के हो रहे हों।

एडीएम वित्त ने बताया कि सभी संक्षित पुनरीक्षण अभियान बेहद ही महत्वपूर्ण है। इसे पूरी संजीदगी पूरा कराएं। एडीएम ने कहा पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत निर्धारित दावे और आपित्तयां प्राप्त करने के लिए दिसम्बर में विशेष तिथियां निर्धारित की गई हैं। 7, 14, 21 एवं 28 दिसम्बर को आपत्तियां ली जाएंगी। जिन्हें भी वोटर बनना है वे ऑनलाइन नाम जोड़ने के लिए आवेदन कर सकते है। आवेदन पत्र के साथ फोटो, आईडी, पता एवं जन्म तिथि का प्रमाण पत्र लगाना होगा।

उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि जिले में कुल 4126 बूथ बनाये गए हैं। राजनैतिक पार्टियों को उतने ही बीएलए की तैनाती करनी होगी। बताया कि आनलाइन आवेदन करने में त्रुटि की आशंका नही होती है। ऐसे में अधिक से अधिक लोग ऑनलाइन आवेदन ही करें। बताया कि पुनरीक्षण अभियान के पहले दिन 11 हजार लोगों को वोटर बनाने का लक्ष्य है।

डीएम बोले

पुनरीक्षण अभियान के लिए सभी तहसीलों को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। हमारी कोशिश होगी कि जो पात्र हैं वोटर बनें। दिसम्बर की चार अलग-अलग तिथियों में आपत्तियां ली जांएगी।

-विजय किरन आनंद, जिलाधिकारी

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें