ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरशुल्क निर्धारण अध्यादेश के विरोध में सीबीएसई और आईसीएसई स्कूलों में तालाबंदी

शुल्क निर्धारण अध्यादेश के विरोध में सीबीएसई और आईसीएसई स्कूलों में तालाबंदी

सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड से संबद्ध निजी स्कूल संचालकों ने शनिवार को स्कूलों को बंद रखा। वह यूपी स्ववित्तपोषित स्वतंत्र विद्यालय (शुल्क निर्धारण) अध्यादेश का विरोध कर रहे हैं। इसकी वजह से जिले के...

शुल्क निर्धारण अध्यादेश के विरोध में सीबीएसई और आईसीएसई स्कूलों में तालाबंदी
हिंदुस्तान टीम,देवरियाSat, 07 Apr 2018 07:06 PM
ऐप पर पढ़ें

सीबीएसई और आईसीएसई बोर्ड से संबद्ध निजी स्कूल संचालकों ने शनिवार को स्कूलों को बंद रखा। वह यूपी स्ववित्तपोषित स्वतंत्र विद्यालय (शुल्क निर्धारण) अध्यादेश का विरोध कर रहे हैं। इसकी वजह से जिले के दर्जनों स्कूलों में तालाबंदी रही।

निजी स्कूलों पर फीस वृद्धि पर लगाम लगाने के यूपी सरकार के प्रयासों का विरोध शुरु हो गया है। नेशनल इंडिपेंडेंट स्कूल अलायंस के शिक्षा बचाओ आंदोलन अभियान के तहत निजी स्कूल बंद रहे। इससे शनिवार को स्कूलों में पठन पाठन ठप रहा। विद्यामंदिर को छोड़ जिला मुख्यालय के सनबीम स्कूल, सेंट्रल एकेडमी, स्कॉलर्स सीनियर सेकेंड्री स्कूल, देवरिया सीनियर सेकेंड्री स्कूल, सूर्या एकेडमी, पीडी एकेडमी, पीएन एकेडमी समेत जिले के दर्जनों स्कूलों के ताले नहीं खुले।

दूसरी तरफ हड़ताल से बाहर रहे जीवन मार्ग सोफिया सीनियर सेकेंड्री स्कूल भी सुबह साढे़ दस बजे अचानक से स्कूल बंद कर समर्थन में आ गया। स्कूल ने अभिभावकों को एसमएस भेजकर बच्चों को स्कूल से ले जाने को कहा। अचानक बंदी की सूचना पाकर अभिभावकों में अफरा तफरी का माहौल बन गया। आनन फानन में स्कूल पहुंचे अभिभावकों को हड़ताल के समर्थन में बंदी की जानकारी मिली तो सबने राहत की सांस लिया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें