ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरCBI ने एफसीआई के टीए को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया

CBI ने एफसीआई के टीए को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया

सीबीआई की एंटी करप्शन टीम ने देवरिया में भारतीय खाद्य निगम के टेक्निकल असिस्टेंट को 12 हजार रुपए घूस लेते रंगे हाथो पकड़ लिया। टीए ने गोदाम में डिलेवरी करने को आये एक ट्रक चावल को पास करने को घूस लिया...

CBI ने एफसीआई के टीए को रिश्वत लेते गिरफ्तार किया
हिन्दुस्तान टीम ,देवरिया Thu, 24 Jan 2019 07:21 PM
ऐप पर पढ़ें

सीबीआई की एंटी करप्शन टीम ने देवरिया में भारतीय खाद्य निगम के टेक्निकल असिस्टेंट को 12 हजार रुपए घूस लेते रंगे हाथो पकड़ लिया। टीए ने गोदाम में डिलेवरी करने को आये एक ट्रक चावल को पास करने को घूस लिया था। सीबीआई की टीम टीए को लखनऊ लेकर चली गयी।
देवरिया के 550 किसानों ने मिलकर पूवांर्चल पोल्ट्री प्रोडक्शन कंपनी बनाया है। उ.प्र. कृषि समृद्धि आयोग के सदस्य व हरैया बसंतपुर निवासी वेद व्यास सिंह इसके निदेशक हैं। किसानों का सरकारी दर पर धान खरीदने को कंपनी का एक अलग क्रय केन्द्र भी बनाया गया है। क्रय केन्द्र पर खरीदे गए धान से तैयार किया गया एक ट्रक चावल भारतीय खाद्य निगम (एफसीआई) के रघवापुर गोदाम पर 20 जनवरी को डिलेवरी करने आया।  चावल पास करने को टेक्निकल असिस्टेंट नीतेश पाण्डेय ने 15 हजार की मांग की। पैसा न देने पर टीए ने चावल में 3.33 फीसदी डैमेज दिखाकर उसे रिजेक्ट कर दिया। इससे कंपनी को लोडिंग, अनलोडिंग व भाड़ा मिलाकर करीब 35 हजार का नुकसान हुआ। कंपनी के निदेशक वेद ब्यास सिंह ने 20 जनवरी को ही घूस न देने पर चावल को रिजेक्ट करने की शिकायत सीबीआई के लखनऊ स्थित एंटी करप्शन सेल में किया। 22 जनवरी को इंसपेक्टर अखिलेश त्रिपाठी के नेतृत्व में सीबीआई की आठ सदस्यीय टीम जिले में पहुंच गयी।टीम के सदस्यों ने आम आदमी की तरह गोदाम पर चावल डिलेवरी के दौरान होने वाले खेल और घूसखोरी का जायजा लिया। इधर कंपनी ने रिजेक्ट चावल को रिसाइकिल कर ट्रक पर लोड कर 23 जनवरी को डिलेवरी करने गोदाम पर भेजा। इस बार भी टीए ने चावल पास करने को 15 हजार की मांग की। इस पर सीबीआई ने अपना जाल बिछा दिया। गुरुवार को दोपहर बाद कंपनी के मैनेजर हरिनरायन सीबीआई द्वारा केमिकल लगा कर दिया गया दो-दो हजार का 6 नोट लेकर गोदाम पर पहुंचे और  टीए नीतेश पाण्डेय को दिया। पैसा देते ही आस-पास मडरा रही सीबीआई की टीम ने टीए को रंगे हाथो दबोच लिया। सीबीआई टीम के प्रभारी अखिलेश त्रिपाठी ने बताया कि घूस लेते पकड़े गए टीए के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लखनऊ स्थित सीबीआई की विशेष अदालत में पेश किया जाएगा। टीम उसे अपने साथ लेकर लखनऊ जा रही है।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें