DA Image
4 मार्च, 2021|1:56|IST

अगली स्टोरी

मेडिकल स्‍टोर संचालक की हत्‍या मामले में ब्लाक प्रमुख की भाभी और पिता समेत 13 पर मुकदमा

murder

गोरखपुर के खोराबार थाना क्षेत्र स्थित बल्ली चौराहे पर मंगलवार की रात मेडिकल स्टोर संचालक रामाश्रय की गोली मारकर हत्या किए जाने के मामले में पुलिस ने ब्लाक प्रमुख शैलेश यादव की भाभी सीमा यादव और पिता जवाहर यादव समेत 13 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस ने इस मामले में चार लोगों को हिरासत में ले लिया है और उनसे पूछताछ कर रही है। हत्या के पीछे भूमि विवाद वजह बताई जा रही है।

खोराबार थाना क्षेत्र स्थित बल्ली चौराहे पर रामाश्रय का मेडिकल स्टोर चलाते थे। रोज की तरह रामाश्रय मंगलवार की रात में मेडिकल स्टोर बंद कर घर जा रहे थे। इसी बीच बदमाशों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी। मेडिकल स्टोर संचालक की हत्या किए जाने की खबर से सनसनी फैल गई। पुलिस के अधिकारी तत्काल मौके पर पहुंच गए और मामले की जांच शुरू कर दी।
पुलिस ने कानूनी कार्रवाई पूरी कर रामाश्रय का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बुधवार को शव का पोस्टमार्टम कराया गया। इधर रामाश्रय के भाई रामनयन मौर्या ने खोराबार थाने की पुलिस को तहरीर दी जिसके आधार पर ब्लाक प्रमुख शैलेश यादव की भाभी और पिता समेत 13 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। खोराबार थाने की पुलिस ने इस मामले में 4 लोगों को हिरासत में ले लिया है और उनसे पूछताछ कर रही है। खोराबार के मद्रहवा टोला निवासी जवाहर यादव ब्लाक प्रमुख शैलेश यादव के पिता हैं जबकि सीमा यादव ब्लाक प्रमुख की भाभी हैं।

रामाश्रय के भाई ने दर्ज कराया मुकदमा
रामाश्रय के भाई रामनयन मौर्या ने पुलिस को दी गई तहरीर में लिखा है कि रामाश्रय का झंगहा थाना क्षेत्र स्थित गहिरा निवासी रघुनाथ, रामधनी, रामनाथ, रामदिहल व झंगहा के शिवपुर निवासी केशव सिंह, पंकज सिंह, कोतवाली के रेती चौक निवासी ओमप्रकाश जायसवाल व जीवन जायसवाल तथा खोराबार के मद्रहवा टोला निवासी जवाहर यादव, सीमा यादव व जंगल सिकरी निवासी संजय शुक्ल तथा कुशीनगर के मठिया बुजुर्ग निवासी अभय दूबे, बांसगांव के रावतपर निवासी पंकज शाही से भूमि विवाद चल रहा था। इसी भूमि विवाद में इन्हीं लोगों ने उनके भाई रामआश्रय की गोली मारकर हत्या कर दी।

इन धाराओं में दर्ज किया गया है मुकदमा
रामाश्रय के भाई रामनयन मौर्या की तहरीर पर पुलिस ने 13 नामजद लोगों के खिलाफ धारा 147, 148, 149, 34 व 302 के तहत मुकदमा दर्ज किया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

बदमाशों ने रामाश्रय को मारी थी तीन गोलियां
बदमाशों ने रामाश्रय को तीन गोलियां मारी थी। पोस्टमार्टम के दौरान इसकी पुष्टि हुई है। बदमाशों ने एक गोली रामाश्रय के चेहरे पर मारी थी जो पार कर गई थी। दूसरी गोली पीठ में और तीसरी पीठ के नीचे मारी थी। पीछे से मारी गई दोनों गोलियां फंस गई थी। पोस्टमार्टम के दौरान के रामाश्रय के शरीर में फंसी दोनों गोलियां मिल गई हैं।

रामाश्रय के भाई रामनयन की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है। कुछ संदिग्धों की तलाश जारी है। सीसीटीवी फुटेज भी खंगाला जा रहा है। अभी तक कुछ पुख्ता प्रमाण नहीं मिल पाया है।
नासिर हुसैन,प्रभारी निरीक्षक, खोराबार

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:case fir filed against 13 including block pramukh sister in law in medical store proprietor murder case