DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बिना इस टैग के पूर्वांचल में दौड़ नहीं पाएंगे मालवाहक वाहन

बिना इस टैग के पूर्वांचल में दौड़ नहीं पाएंगे मालवाहक वाहन

बस्ती व गोरखपुर मंडल में चार स्थानों पर वाणिज्य कर विभाग ने आरएफआईडी (रेडियो फ्रिक्वेंसी आइडेंटिफिकेशन डिवाइस) टैग लगाने का काम शुरू कर दिया है। महरागंज के सोनौली, देवरिया के मेहरौना, सिद्धार्थनगर के बढ़नी व कुशीनगर के तमकुहीराज में आरएफआईडी टैग वितरण केन्द्र स्थापित किए गए हैं।

एडिशनल कमिश्नर वाणिज्य कर ग्रेड दो वीएन द्विवेदी ने सभी ट्रांसपोर्टरों व वाहन स्वामियों से अपील की है कि वह अपने मालवाहक वाहनों के विंड स्क्रीन पर 31 अक्तूबर तक हर हाल में टैग लगवा लें। एक नवंबर से बिना टैग लगे वाहनों से माल की ढुलाई नहीं होने दी जाएगी।

जीएसटी में ई वे बिल सिस्टम लागू किए जाने के बाद अब सरकार ने माल वाहक गाड़ियों की मैपिंग कराने के लिए आरएफआईडी टैग लगाने का निर्णय लिया है। इस टैग की मदद से मालवाहक गाड़ियों हर पल वाणिज्य कर विभाग की निगरानी में रहेंगी। एक ही बिल से बार-बार माल ढुलाई व कर चोरी से मुक्ति मिल जाएगी।

एडिशनल कमिश्नर वीएन द्विवेदी ने बताया कि चारों जिलों में तय स्थानों पर अधिकारियों को तैनात कर टैग लगाने के निर्देश जारी कर दिए गए हैं। मैपिंग का शुल्क प्रति टैग प्रति वाहन के हिसाब से सौ रुपये रखा गया है। यह शुल्क जमा कर कोई भी मालवाहक वाहन टैग लगवा सकता है। 31 अक्तूबर तक ही टैग लगाने का काम होगा। इसके बाद बिना टैग वाले वाहनों से माल की ढुलाई नहीं करने दी जाएगी।

आरएफआईडी टैग लगाने को अधिकारियों की तैनाती

महराजगंज के सोनौली में कुनसेरवा बाइपास पर मनमीत सिंह छाबड़ा

देवरिया के मेहरौना में पुलिस चौकी के पास आशीष रमन सिंह

सिद्धार्थनगर के बढ़नी में वार्ड-दो स्थित पुलिस चौकी के पास शनिदेव गुप्ता

कुशीनगर के तमकुहीराज में कौवापट्टी पेट्रोल पंप के पास शंकर दयाल सिंह

बिना टैग से माल ढोने वाले वाहन जब्त होंगे

एडिशनल कमिश्नर वीएन द्विवेदी ने बताया कि 1 नवंबर के बाद यदि कहीं भी बिना टैग लगी गाड़ी से माल की ढुलाई पाई जाएगी तो उसे जब्त कर लिया जाएगा। माल भी गाड़ी के साथ जब्त होगा। बाद में उस पर जुर्माना व दंड लगाने की कार्रवाई की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Cant run goods vehicil in East Up without this tag