DA Image
31 अक्तूबर, 2020|3:37|IST

अगली स्टोरी

कैंसर रोग वार्ड को बना दिया कोरोना आईसोलेशन वार्ड

कैंसर रोग वार्ड को बना दिया कोरोना आईसोलेशन वार्ड

जिला अस्पताल में अब कैंसर रोग वार्ड को कोरोना के आईसोलेशन वार्ड के रूप में तब्दील कर दिया गया है। इसमें तीन वेंटिलेटर भी लगे हैं। शासन के निर्देश के बाद यह कदम को उठाया गया। नया आईसोलेशन वार्ड स्पेशल वार्ड के बगल में बना है।

कोरोना संक्रमण बढ़ने पर जिला अस्पताल में आईसोलेशन वार्ड तैयार किया गया है। पहले यह वार्ड इमरजेंसी के बगल में 10 बेड का बनाया गया। पांच दिन पूर्व शासन ने आईसोलेशन वार्ड को अस्पताल के किनारे बनाने का फरमान भेजा। जिसके बाद इसे कैंसर वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया। गुरुवार को शिफ्टिंग की प्रक्रिया पूरी हो गई। नया वार्ड संचालित हो गया। इस वार्ड में मरीजों की इंट्री महिला अस्पताल के सामने वाले गेट से होगी। सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि इस वार्ड में बेड की संख्या बढ़ाकर 10 की जाएगी। इसमें इलाज के लिए दवाएं खरीद ली गई हैं। डॉक्टर व पैरामेडिकल स्टॉफ को एन-95 मास्क और पर्सनल प्रोटेक्शन किट मुहैया करा दी गई है।

बीआरडी में बालरोग संस्थान में बनेगा वार्ड

सीएमओ ने बताया कि बीआरडी मेडिकल कॉलेज में फौरी तौर पर 20 बेड का वार्ड बनाया गया है। शासन का नया फरमान आने के बाद 500 बेड वाले बालरोग संस्थान के चौथे व पांचवें मंजिल पर 75 बेड का नया आईसोलेशन वार्ड तैयार होगा। इसकी सहमति बीआरडी प्रशासन ने दे दी है। एयरफोर्स में गुरुवार से 50 बेड का आईसोलेशन वार्ड संचालित हो गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Cancer disease ward made Corona Isolation ward