ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरFertilizer: खाद न मिले तो किसान सीधे करें इस नंबर पर फोन, हफ्ते में पांच दिन, पांच कर्मचारी सुनेंगे शिकायत

Fertilizer: खाद न मिले तो किसान सीधे करें इस नंबर पर फोन, हफ्ते में पांच दिन, पांच कर्मचारी सुनेंगे शिकायत

उत्‍तर प्रदेश के सभी जिलों में किसानों की सहूलियत के लिए शासन स्तर पर उर्वरक कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। कृषि निदेशक डॉ एपी श्रीवास्तव ने इस कंट्रोल रूम में पांच कर्मचारियों की सोमवार से...

Fertilizer: खाद न मिले तो किसान सीधे करें इस नंबर पर फोन, हफ्ते में पांच दिन, पांच कर्मचारी सुनेंगे शिकायत
मुख्‍य संवाददाता ,गोरखपुरMon, 24 Aug 2020 12:39 PM
ऐप पर पढ़ें

उत्‍तर प्रदेश के सभी जिलों में किसानों की सहूलियत के लिए शासन स्तर पर उर्वरक कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। कृषि निदेशक डॉ एपी श्रीवास्तव ने इस कंट्रोल रूम में पांच कर्मचारियों की सोमवार से शुक्रवार तक ड्यूटी लगाई है। 

हर दिन सुबह 9.30 बजे से शाम 6 बजे तक क्रियाशील रहने वाले इस कंट्रोल रूम के दूरभाष संख्या 0522-2204531 पर कॉल कर सकते हैं। इन नम्बर पर फुटकर विक्रेता और किसान कॉल कर अपनी समस्या बता सकते हैं। इसके अलावा जिलों के अधिकारी भी यूरिया उर्वरक की मांग, उपलब्धता और वितरण के संबंध में मिलने वाली शिकायतों का त्वरित निस्तारण करा सकते हैं।

प्रशासनिक अधिकारी उर्वरक को कंट्रोल रूम का नोडल नियुक्त करते हुए 5 कनिष्ठ और वरिष्ठ सहायकों की दिनवार ड्यूटी लगाई गई है। यह भी निर्देश है कि केंद्र में आने वाली शिकायतों का संबंधित कर्मचारी रजिस्टर में अंकित कर नोडल अधिकारी को रिपोर्ट करेगा।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें