DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

खुशखबरी: दुकान या फ्लैट चाहिए तो जीडीए में कर सकते हैं अप्‍लाई

खुशखबरी: दुकान या फ्लैट चाहिए तो जीडीए में कर सकते हैं अप्‍लाई

जीडीए टॉवर के खाली दुकानों और रेस्त्रां के साथ विभिन्न योजनाओं में खाली फ्लैट आदि को लेकर जीडीए ने आवेदन मांगा है। दुकानों और मकान के इच्छुक लोग 15 दिसम्बर तक आवेदन कर सकते हैं। जीडीए टॉवर में दुकान और रेस्त्रां के इच्छुक लोग भी आवेदन कर सकते हैं।

छह साल से अधिक समय से बनकर तैयार गोलघर स्थित अपने टॉवर को गोरखपुर विकास प्राधिकरण को नये सिरे से गुलजार करने में जुट गया है। टॉवर के पहले तल से लेकर छठें तल पर खाली पड़ी दुकानों, रेस्त्रां और दफ्तरों के ब्लाक के आवंटन के लिए जीडीए फिर से रजिस्ट्रेशन शुरू करने जा रहा है। इसके लिए 15 नवंबर से 15 दिसंबर तक आवेदन किया जा सकेगा। सभी दुकानों, रेस्त्रां और ब्लाक का आवंटन बोली के माध्यम से होगा।

प्रत्येक दुकान से लेकर ब्लाक तक की शुरूआती कीमत करीब 25 लाख रुपये से लेकर ढाई करोड़ तक निर्धारित की गई है। जीडीए टॉवर के साथ ही प्राधिकरण ने अपनी खाली पड़ी दूसरी व्यवसायिक संपत्तियों के भी आवंटन की प्रक्रिया शुरू की है। वसुंधरा इन्क्लेव फेज द्वितीय, तृतीय और चतुर्थ में जीडीए की एक-एक व्यवसायिक भूखंड खाली है जिनका आवंटन होना है। इसी तरह बुद्धा मिनी मार्ट में एक और वैशाली योजना के तहत दो व्यवसायिक दुकानें खाली है। इन सभी संपत्तियों के आवंटन के लिए भी 15 नवंबर से 15 दिसंबर तक रजिस्ट्रेशन कराने का मौका है।

जीडीए टॉवर की रौनक बढ़ेगी

जीडीए टॉवर निर्माण पूरा होने के करीब तीन-चार साल बाद तक यह रोशन नहीं हो सका। पिछले डेढ़ साल से वहां थोड़ी रौनक बढ़ी। कुछ ब्लाकों के साथ ही करीब सात छोटे-बड़े रेस्त्रां भी खुल गए हैं। मगर अभी भी कई दुकानें, ब्लाक और रेस्त्रां खाली हैं। अब जीडीए ने नये सिरे ने खाली दुकानों के आवंटन की प्रक्रिया शुरू की है। इनमें पहले और दूसरे तल पर एक-एक दुकान, तीसरे तल पर क्रमश: 76.96 और 1.90 करोड़ के दो रेस्त्रां शामिल है। इसी तरह चौथे तल पर पांच तथा पांचवें और छठें तल पर छह-छह ब्लाक का आवंटन होगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Can apply in GDA for shops and flats in Gorakhpur