ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरमोबाइल पर व्यस्त महिला क्लर्क ने बाहर से टिकट लेने को कहा, सस्पेंड

मोबाइल पर व्यस्त महिला क्लर्क ने बाहर से टिकट लेने को कहा, सस्पेंड

गोरखपुर जंक्शन के जनरल टिकट काउंटर पर ड्यूटी पर तैनात एक महिला क्लर्क मोबाइल में इस कदर मशगूल रही कि उसने लाइन में लगे यात्री को एटीवीएम से टिकट लेने की सलाह दे दी। सवाल जवाब के दौरान दूसरे यात्रियों...

मोबाइल पर व्यस्त महिला क्लर्क ने बाहर से टिकट लेने को कहा, सस्पेंड
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरTue, 03 Sep 2019 01:55 AM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर जंक्शन के जनरल टिकट काउंटर पर ड्यूटी पर तैनात एक महिला क्लर्क मोबाइल में इस कदर मशगूल रही कि उसने लाइन में लगे यात्री को एटीवीएम से टिकट लेने की सलाह दे दी। सवाल जवाब के दौरान दूसरे यात्रियों के वीडियो बनाने पर कहा कि यहां से जाओ वरना जीआरपी को बुलाती हूं। इसका वीडियो वायरल होने के बाद मामला अफसरों तक पहुंचा तो डीआरएम ने उसे सस्पेंड कर दिया।

यह घटना रविवार रात की है। पूरे घटनाक्रम को यात्री ने मोबाइल में कैद कर वीडियो को वायरल कर दिया है। जबकि महिला क्लर्क ने डायरी में लिखा है कि यात्री लाइन तोड़ कर आया था और उसने शराब पी रखी थी। इसी वजह से यात्री को बाहर से टिकट लेने के लिए कहा था।

देवरिया के रहने वाले विनय कुमार रविवार की रात देवरिया जाने के लिए काउंटर पर लगी लाइन में खड़े थे। जिस काउंटर पर विनय कुमार लाइन में लगे थे उस पर कर्मचारी ईभा शर्मा ड्यूटी कर रही थीं। विनय का कहना है कि जब उनका नम्बर आया क्लर्क मोबाइल पर व्यस्त थी। जब उनसे देवरिया की टिकट मांगी तो क्लर्क ने कहा कि बाहर एटीवीएम से ले लो। इस पर जब विरोध किया तो उन्होंने टिकट न देने की बात कह कर जीआरपी बुलाने की धमकी दे डाली। विनय कुमार ने बताया कि अगर वह इस बात को किसी भी अफसर से बिना किसी सबूत के कहते तो वह विश्वास नहीं करते इसलिए मोबाइल का वीडियो रिकार्डिंग ऑन कर उनसे दोबारा टिकट की मांग की। इस पर क्लर्क ने दोबारा एटीवीएम से टिकट लेने, काउंटर से टिकट ने देने की बात कह कर जीआरपी बुलाने की धमकी दी। इसका वीडियो वायरल होने के बाद रेलवे प्रशासन ने आरोपी महिला क्लर्क को सस्पेंड कर दिया।

बोली मंडल रेल प्रबंधक

महिला क्लर्क की हरकतों की जानकारी मिलने के बाद तत्काल उसे सस्पेंड कर दिया गया है। ड्यूटी पर लापरवाही और यात्रियों के साथ बदसलूकी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

-विजयलक्ष्मी कौशिक, मण्डल रेल प्रबंधक, लखनऊ

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें