Businessman lincked with Ucreni model arrested - यूक्रेन मॉडल को घुसपैठ कराने वाला उद्यमी देश छोड़कर भागा DA Image
11 दिसंबर, 2019|10:23|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

यूक्रेन मॉडल को घुसपैठ कराने वाला उद्यमी देश छोड़कर भागा

यूक्रेन मॉडल को घुसपैठ कराने वाला उद्यमी देश छोड़कर भागा

डारिया मोलचन को पनाह देने वाला उद्यमी देश छोड़कर भाग गया है। आशंका है कि उसने बैंकाक में पनाह ली है। उद्यमी से पूछताछ के लिए पुलिस टीम ने नोटिस भेजा था लेकिन वह सामने नहीं आया। उधर, एसपी क्राइम ने अपनी जांच रिपोर्ट पूरी कर ली है। एक-दो दिन में उसे एसएसपी को सौंप देंगे। इसके बाद मुकदमें में अन्य आरोपियों के नाम बढ़ाए जा सकते हैं।

यूक्रेन मॉडल डारिया मोलचन की अवैध तरीके से भारत में घुसपैठ कराने के साथ उसका फर्जी डीएल बनवाने और उसे लम्बे समय तक भारत में पनाह देने की घटना सामने आने के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा पर सवाल उठ गया था। मॉडल को गिरफ्तार करने वाली एसटीएफ टीम के अलावा एसएसपी गोरखपुर शलभ माथुर ने भी पुलिस की टीम से पूरे प्रकरण की जांच कराई थी। जांच की जिम्मेदारी एसपी क्राइम आलोक शर्मा को सौंपी गई थी। उन्होंने कोर्ट से परमिशन लेकर जेल में जाकर यूक्रेनी मॉडल से पूछताछ की थी।

जांच में क्राइम ब्रांच को दिल्ली के इमशान के अलावा गोरखपुर के उद्यमी से डारिया का काफी करीबी सम्बंध था। दोनों की मुलाकात दिल्ली के क्लबों में हुई थी। वहीं पर उन्होंने मॉडल से दोस्ती की थी। गोरखपुर के उद्यमी का दिल्ली में एक होटल के अलावा कई क्लब भी है। अन्य देशों में भी उसका कारोबारा है। उद्यमी ने डारिया का व्यापार में जरूरत के हिसाब से इस्तेमाल शुरू कर दिया था। वह विदेशों में उसे अपना पीए बनाकर ले जाता था। जरूरत के हिसाब से डारिया किसी भी रोल में आ जाती थी। यही वजह था कि ब्लैक लिस्टेड होने के बाद भी इनलोगों ने उसे अवैघ तरीके से देश में घुसपैठ कराई थी।

...........

देश में मॉडलिंग के दौरान हुआ सम्पर्क

यूक्रेन मॉडल ने दिल्ली आने के बाद यहां अपना माँडलिंग कैरियर शुरू किया था। इसी दौरान उसका क्बलों में आना जाना शुरू हुआ और दोस्तों की संख्या बढ़ने लगी। डारिया के मोबाइल और आईपैड की भी फोरेंसिक जांच कराई जा रही है। यूक्रेन के डंडियन एंबेसी में काम करने वाले एक युवक ने भेजा था भारत। डारिया शुरू में यूक्रेन में इंडियन एजेंसी में काम करने वाले युवक के सम्पर्क में आई थी। वहीं से वह भारत आई थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Businessman lincked with Ucreni model arrested