DA Image
20 अप्रैल, 2021|8:54|IST

अगली स्टोरी

एम्स के नाला निर्माण में बाधक अतिक्रमण पर चला बुलडोजर

कूड़ाघाट में निर्माणाधीन एम्स के जल निकासी को लेकर हो रहे नाला निर्माण में बाधक बने अतिक्रमण पर सोमवार को जीडीए के अधिकारियों ने गिरवा दिया। कसया और देवरिया रोड पर चले अभियान के दौरान धार्मिक स्थल और झोपड़ी आदि को ध्वस्त कर दिया गया।  
कसया रोड और देवरिया रोड पर एम्स गेट से लेकर रामगढ़झील तक 8 करोड़ की लागत से जीडीए द्वारा नाला निर्माण किया जा रहा है। कसया और देवरिया रोड पर दो धार्मिक स्थल नाला निर्माण में बाधक बने हुए थे। जीडीए द्वारा धार्मिक स्थल को हटाने के लिए नोटिस भी दी जा रही थी लेकिन इसे हटाने को लेकर लापरवाही हो रही थी। सोमवार को अधिशासी अभियंता आरएस दिवाकर के नेतृत्व में पहुंची टीम ने पहले कसया रोड और बाद में देवरिया रोड के अतिक्रमण को जेसीबी से ध्वस्त कर दिया। इस दौरान अगल-बगल के झोपड़ी और गुमटी को भी ध्वस्त कर दिया है। इस दौरान कुछ लोगों ने विरोध करने की कोशिश भी लेकिन पुलिस ने उन्हें समझा बुझा कर शांत करा दिया। 
सहायक अभियंता एसपी अरविन्द ने बताया कि एम्स से निकलने वाले सीसी नाले को गोड़धोईया नाले से होते हुए जलनिगम के एसटीपी में मिलाया जाना है। नाले का निर्माण हर हाल में जनवरी में पूरा कर लेना है। अतिक्रमण हटने के बाद कार्य में तेजी आएगी। 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bulldozers on the encroachment encroachment in the construction of the AIIMS