ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरताड़ीखाना रोड पर दो घंटे गरजा बुलडोजर

ताड़ीखाना रोड पर दो घंटे गरजा बुलडोजर

गोरखपुर। मुख्य संवाददाता। नगर आयुक्त गौरव सिंह सोगरवाल ने मंगलवार की सुबह ताड़ीखाना रोड...

ताड़ीखाना रोड पर दो घंटे गरजा बुलडोजर
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरWed, 21 Feb 2024 10:45 AM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर। मुख्य संवाददाता। नगर आयुक्त गौरव सिंह सोगरवाल ने मंगलवार की सुबह ताड़ीखाना रोड का निरीक्षण कर अतिक्रमण पर नाराजगी व्यक्त करते हुएअपर नगर आयुक्त निरंकार सिंह को इसे हटाने का निर्देश दिया था। चंद घंटे बाद अपराह्न 4 बजे अपर नगर आयुक्त की अगुवाई में इलाके में दो घंटे तक निगम का बुलडोजर गरजा। इस दौरान न केवल नालियों पर बनाए गए रैम्प और निर्माण तोड़े गए बल्कि दुकानों के बाहर लगाए गए टीन शेड और होर्डिंग भी हटाई गई। अभियान के दौरान व्यापारियों का विरोध भी सामने आया पुलिस बल और प्रवर्तन दल के समक्ष उनकी एक नहीं चली। इस दौरान 52500 रुपये जुर्माना भी वसूल किया गया।
अपर नगर आयुक्त निरंकार सिंह शाम 4 बजे पीएसी कैंप तिराहा पहुंचे। उसके बाद नगर निगम की जेसीबी और चार ट्रैक्टर ट्रॉली, प्रवर्तन बल, पुलिस और निगम के कर्मचारी भी पहुंच गए। निगम की गाड़ियां देखकर व्यापारियों में हड़कंप मच गया। कुछ ने दुकानों के बाहर रखे सामान स्वयं अंदर करना शुरू कर लिया। हालांकि नगर आयुक्त के निरीक्षण के बाद ही प्रवर्तन दल ने अतिक्रमण हटाने के लिए व्यापारियों को लाउडस्पीकर से एनाउंस कर आगाह किया था। लेकिन व्यापारियों को कतई अंदाजा नहीं था कि इतनी त्वरित कार्रवाई होगी।

अनू साइकिल रिपेयरिंग सेंटर का टिनशेड तोड़ने के साथ सिलसिला शुरू हुआ। फिर एक के बाद एक नालियों से बाहर आए होर्डिंग, टीनशेड, नालियों पर बनाए गए पक्के रैम्प और अन्य अतिक्रमण तोड़े जाने लगे। इस बीच कुछ दुकानदारों ने निगम की टीम के सामने ही अपने टीनशेड खोलने शुरू कर दिए तो नगर आयुक्त ने उन्हें तत्काल खोलने के निर्देश के साथ आगे बढ़ने का इशारा किया। इस बीच अपर नगर आयुक्त के फोन पर तमाम कॉल भी आईं।

ताड़ीखाना रोड से पीएसी तिराहा के आगे तक तकरीबन दो किलोमीटर लम्बाई में अतिक्रमण अभियान चला। कुछ लोगों को 24 घंटे की मोहलत दी गई है। तकरीबन 42 हजार रुपये जुर्माना भी वसूल किया गया। - निरंकार सिंह, अपर नगर आयुक्त, नगर निगम

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें