ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुर ओएफसी कटने से बीएसएनएल की मोबाइल और टेलीफोन सेवा ठप

ओएफसी कटने से बीएसएनएल की मोबाइल और टेलीफोन सेवा ठप

गोरखपुर में मेडिकल रोड पर चल रहे फोरलेन निर्माण ठेकेदार की लापरवाही से दो दिन पहले बीएसएनएल की ओएफसी कटने से मोबाइल व टेलीफोन सेवा ठप हो गई। सैकड़ों उपभोक्ताओं के हैण्डसेट से नेटवर्क गायब हो गए।...


ओएफसी कटने से बीएसएनएल की मोबाइल और टेलीफोन सेवा ठप
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरTue, 06 Nov 2018 10:06 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर में मेडिकल रोड पर चल रहे फोरलेन निर्माण ठेकेदार की लापरवाही से दो दिन पहले बीएसएनएल की ओएफसी कटने से मोबाइल व टेलीफोन सेवा ठप हो गई। सैकड़ों उपभोक्ताओं के हैण्डसेट से नेटवर्क गायब हो गए। हैरान-परेशान उपभोक्ताओं ने बीएसएनएल अधिकारियों को सूचना दी। बावजूद इसके अधिकारियों ने कारगर कदम नहीं उठाया। टेलीफोन व ब्राडबैण्ड सेवा ठप होने से परेशान उपभोक्ताओं ने निजी आपरेटरों की सेवा लेकर अपना काम-काज निपटा रहे। मंगलवार को दर्जनों उपभोक्ताओं ने राप्तीनगर व सिविल लाइन्स एक्सचेंज में जाकर शिकायत दर्ज कराई। जिम्मेदारों ने कहा कि जबतक फोर लेन निर्माण चलेगा आप सभी को इस तहर की दिक्कत झेलनी पड़ेगी।

बेसिक टेलीफोन उपभोक्ताओं का कहना है कि आए दिन इस तरह की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। बीएसएनएल से लाख दर्जा अच्छी सेवा निजी संचार कंपनिया दे रही है। जिम्मेदारों की लापरवाही से ही आए दिन उपभोक्ता कंपनी बदलने को विवश हो रहे है। पीड़ित उपभोक्ताओं ने बताया कि करीब 25 दिन पहले बीएसएनएल ने केबल कटने के दौरान सेवा बहाल रखने के लिए मिनीलिंक उपकरण लगवाया। 20 लाख की लागत से लगे उपकरण भी काम नहीं कर रहें हैं। एक्सचेंज पर कार्यरत कर्मचारियों की माने तो अभी 10 दिन पहले नौसढ़ क्षेत्र में भूमिगत केबल कटने से भी सेवा बाधित हो गई। उसके बाद मिनीलिंक पर लोड डालते ही उपकरण बैठ गया। बिना ट्रायल के ही उपकरण के एटी होने की खबर फैली। जिम्मेदारों ने अपना गला बचाने को आनन-फानन में मशीन लगाने वाली फर्म की टीम को बुलाया गया। टीम चार दिन तक ट्रायल की उसके बाद मिनीलिंक से सेवा बहाल हो सकी। अगले दिन ओएफसी बन गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें