ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरBSNL के 525 मोबाइल टावर आपरेटर बढ़ाएंगे उपभोक्ता

BSNL के 525 मोबाइल टावर आपरेटर बढ़ाएंगे उपभोक्ता

संचार बाजार में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के दौर में  निजी संचार कंपनियों को टक्कर देने के लिए बीएसएनएल अब मोबाइल टावर आपरेटर की मदद से मोबाइल उपभोक्ता बढ़ाएगा।  गोरखपुर- महराजगंज एसएसए में लगे...

BSNL के 525 मोबाइल टावर आपरेटर बढ़ाएंगे उपभोक्ता
कार्यालय संवाददाता,गोरखपुर Thu, 01 Jan 1970 05:30 AM
ऐप पर पढ़ें

संचार बाजार में बढ़ती प्रतिस्पर्धा के दौर में  निजी संचार कंपनियों को टक्कर देने के लिए बीएसएनएल अब मोबाइल टावर आपरेटर की मदद से मोबाइल उपभोक्ता बढ़ाएगा।  गोरखपुर- महराजगंज एसएसए में लगे 525 टावरों के आपरेटर सिमकार्ड सेल कर अपने साथ बीएसएनएल की भी आदमनी में इजाफा करेंगे। इसके लिए सभी आपरेटरों को सिम स्वैप  व थम्भ इम्प्रेरेशन मशीन इस महीने के अंतिम सप्ताह में दी जाएगी। आपरेटर अपने टावर क्षेत्र के उपभोक्ताओं मोबाइल सिमकार्ड उपलब्ध करा सकेंगे। अब सिम खोने की स्थिति में भी उपभोक्ताओं को बीएसएनएल मुख्यालय का चक्क्रर नहीं काटना पड़ेगा। बल्कि अपने आस-पास के मोबाइल टावर पर जाकर डुप्लीकेट सिमकार्ड प्राप्त कर सकेगें। सिमकार्ड सेल करने के एवज में प्रति उपभोक्ता 100 रुपये मिलेंगे।

-गोरखपुर- महराजगंज एसएसए में 525 टावरों के आपरेटर बेचेंगे मोबाइल सिमकार्ड
- महीने के अंतिम सप्ताह में सभी को  सिम स्वैप व थम्भ इम्प्रेरेशन मशीन दी जाएगी
- एक सिमकार्ड बेचने पर आपरेटरों को मिलेगा 100 रुपया
- आपरेटर अपने टावर क्षेत्र में ही सिमकार्ड  की सेल कर सकेंगे
-गोरखपुर- महराजगंज एसएसए के महाप्रबन्धक के प्रस्ताव को सीजीएम ने दी  हरी झण्डी

दरअसल बीएसएनएल गोरखपुर- महराजगंज एसएसए के मुख्य महाप्रबन्धक ने मोबाइल उपभोक्ताओं की संख्या बढ़ाने के लिए अपने सभी टावर आपरेटरों से सिमकार्ड सेल कराने का प्रस्ताव बनाकर यूपी ईस्ट  सर्किल के सीजीएम को भेजा था। इस प्रस्ताव को सीजीएम ने हरीझण्डी दे दी है। अब मोबाइल टावर आपरेटरों को दो दिवसीय प्रशिक्षण दिया जाएगा। महाप्रबन्धक का मानना हैकि टावर आपरेटर महज 3000 रुपये मासिक वेतन में काम करते है। ऐसे में सिमकार्ड सेल कर वे अपनी आमदमी में इजाफा करने के साथ ही बीएसएनएल की आमदनी भी बढ़ाएंगे। यदि वे महीने में 30 सिमकार्ड भी सेल करेंगे तो उन्हें तीन हजार रुपये आसानी से मिल जाएगे। इस तरह उनकी आमदनी भी दोगुनी हो जाएगी। इस महीने के अंतिम सप्ताह में सभी 525 टावर आपरेटरों को सिमकार्ड व सिम स्वैप व थम्भ इम्प्रेरेशन मशीन भी उपलब्ध करा दी जाएगी।

हर महीने  बीएसएनएल को 15500 नए उपभोक्ता मिलेंगे
गोरखपुर- महराजगंज एसएसए  में 525 मोबाइल टावर लगे है। इन सभी पर आपरेटर है। यदि सभी आपरेटर महीने में 30-30 नए उपभोक्ता बनाते है तो बीएसएनएल को हर महीने 15500 नए उपभोक्ता मिलेंगे। टावर आपरेटर इस तरह थोड़ा प्रयास करके अपनी आमदनी को दोगुना करने के साथ ही बीएसएनएल की भी आमदनी बढ़ाएंगे। आपरेटर जीपीएस सिस्टम से लैस रहेंगे। वे अपने टावर क्षेत्र से बाहर जाकर उपभोक्ता नहीं बना पाएंगे। डुप्लीकेट सिमकार्ड भी जारी करेंगे।

नेटवर्क बाधित होने पर खुद शिकायत कर बनवाएंगे
मोबाइल टावर बंद होने या नेटवर्क बाधित होने पर आपरेटर खुद उच्चाधिकारियों से शिकायत दर्ज  कराकर उसे बनवाने का प्रयास करेंगे। इससे उपभोक्ताओं की नेटवर्क सम्बन्धी दिक्कत दूर होगी। अधिकारियों का कहना है  कि नेटवर्क बाधित होने पर आपरेटर सिमकार्ड की सेल नहीं कर सकेंगे। ऐसे में वे नेटवर्क की बाधा को जल्दी से जल्दी दूर कराने की व्यवस्था करेंगे। उनके इस प्रयास से उपभोक्ताओं को बड़ी राहत मिलेगी। यदि यह प्रयोग सफल रहा तो आने वाले समय में उन्हें सी टापअप के माध्यम से वे रिचार्ज भी करेंगे

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें