ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरबीएससी नर्सिंग (पोस्ट बेसिक) में प्रवेश आवेदन प्रक्रिया शुरू

बीएससी नर्सिंग (पोस्ट बेसिक) में प्रवेश आवेदन प्रक्रिया शुरू

बीएससी नर्सिंग पोस्ट बेसिक में प्रवेश के लिए आवेदन पत्र 21 जुलाई तक भरे जाएंगे। प्रवेश परीक्षा की तिथि 30 जुलाई प्रस्तावित है।  बीएससी पोस्ट बेसिक के लिए वही अभ्यर्थी अर्ह हैं जो न्यूनतम 50...

बीएससी नर्सिंग (पोस्ट बेसिक) में प्रवेश आवेदन प्रक्रिया शुरू
कार्यालय संवाददाता,गोरखपुरSun, 02 Jul 2017 09:32 PM
ऐप पर पढ़ें

बीएससी नर्सिंग पोस्ट बेसिक में प्रवेश के लिए आवेदन पत्र 21 जुलाई तक भरे जाएंगे। प्रवेश परीक्षा की तिथि 30 जुलाई प्रस्तावित है।

 बीएससी पोस्ट बेसिक के लिए वही अभ्यर्थी अर्ह हैं जो न्यूनतम 50 प्रतिशत अंकों के साथ जीएनएम (जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी) में डिप्लोमा कर चुके हों।यह प्रवेश श्री गुरु गोरखनाथ कॉलेज ऑफ नर्सिंग में केवल छात्राओं के लिए  है । प्रवेश परीक्षा आवेदन राशि सामान्य व पिछड़ा वर्ग के लिए 750 रुपए तथा अनुसूचित जाति एवं जनजाति के लिए 400 है। कोर्स से संबंधित सूचना-विवरणिका विवि की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

10 जुलाई को द्वितीय प्रतीक्षा सूची का होगा बीए में प्रवेश
डीडीयू के बीए प्रवेश समन्वयक ने बीए प्रवेश कार्यक्रम में एक संशोधन किया है। उन्होंने बताया कि 10 जुलाई के प्रवेश कार्यक्रम के अनुसार द्वितीय प्रतीक्षा सूची का प्रवेश होगा। अपराह्न 12 बजे से 2 बजे तक द्वितीय प्रतीक्षा सूची का प्रवेश होगा। उस दिन इस समयावधि में अन्य पिछड़ा वर्ग के 167.5 से 158.5 अंक प्राप्त करने वाले अभ्यर्थी, अनुसूचित जाति  के 159.5 से 146.5 अंक प्राप्त अभ्यर्थी तथा अनुसूचित जनजाति के सभी अभ्यर्थियों का प्रवेश होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें