ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरप्रधानमंत्री आवास योजना में गोलमाल

प्रधानमंत्री आवास योजना में गोलमाल

सरकारी धन का गोलमाल करने वाले बाज नहीं आ रहे हैं। संतकबीरनगर के हैंसर ब्लाक में तीन लोगों ने प्रधानमंत्री आवास की प्रथम किस्त निकाल ली। रुपए लेने के बाद भी आवास का कार्य शुरू नहीं कराया। अब इन पर...

प्रधानमंत्री आवास योजना में गोलमाल
हिन्दुस्तान टीम,संतकबीरनगर Mon, 19 Mar 2018 06:08 PM
ऐप पर पढ़ें

सरकारी धन का गोलमाल करने वाले बाज नहीं आ रहे हैं। संतकबीरनगर के हैंसर ब्लाक में तीन लोगों ने प्रधानमंत्री आवास की प्रथम किस्त निकाल ली। रुपए लेने के बाद भी आवास का कार्य शुरू नहीं कराया। अब इन पर मुकदमा दर्ज कर वसूली की जाएगी।

खंड विकास अधिकारी हैंसर सौरभ कुमार पांडेय ने बताया कि हैंसर ब्लाक के मलौली, कटार मिश्र, बरपरवा ग्राम पंचायत के तीन लाभार्थियों ने आवास योजना में गड़बड़ी की है। इनमें ग्राम पंचायत मलौली के महाखरपुर निवासी जय प्रकाश, बरपरवा के रामदरश, कटार मिश्र के अब्दुल रहीम शामिल हैं। इन लोगों ने प्रधानमंत्री आवास की प्रथम किस्त बैंक से कई माह पूर्व निकाल लिया है लेकिन आज तक आवास के नाम पर एक ईंट तक नहीं रखी गई है। धन निकालकर अन्य कामों में खर्च कर चुके हैं। उन्होंने बताया कि उक्त तीनों लाभार्थियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने के लिए ग्राम पंचायत अधिकारी को निर्देशित किया गया है। 
खंड विकास अधिकारी सौरभ कुमार पांडेय ने बताया कि हैंसर व पौली ब्लाक के जिन लाभार्थियों ने आवास की प्रथम किस्त निकाल ली है और आवास को अभी तक शुरू नहीं कराया है, उनकी खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें