ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरजिन पर हमें नाज है: कोरोना की जंग में बीआरडी की बढ़ी भूमिका, पांच दिन में तैयार कर दिए 250 कोरोना योद्धा

जिन पर हमें नाज है: कोरोना की जंग में बीआरडी की बढ़ी भूमिका, पांच दिन में तैयार कर दिए 250 कोरोना योद्धा

कोरोना की जंग में बीआरडी मेडिकल कॉलेज की भूमिका बढ़ती जा रही है। बीआरडी प्रशासन अब डॉक्टर व पैरामेडिकल स्टॉफ को ट्रेनिंग देकर कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए तैयार कर रहा है। अब तक 250 लोगों को...

जिन पर हमें नाज है: कोरोना की जंग में बीआरडी की बढ़ी भूमिका, पांच दिन में तैयार कर दिए 250 कोरोना योद्धा
वरिष्‍ठ संवाददाता ,गोरखपुर Sat, 04 Apr 2020 01:38 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना की जंग में बीआरडी मेडिकल कॉलेज की भूमिका बढ़ती जा रही है। बीआरडी प्रशासन अब डॉक्टर व पैरामेडिकल स्टॉफ को ट्रेनिंग देकर कोरोना संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए तैयार कर रहा है। अब तक 250 लोगों को ट्रेनिंग दी जा चुकी है।

इसमें डॉक्टर, नर्स, वार्ड ब्वॉय, लैब तकनीशियन, फार्मासिस्ट, रेडियालॉजिस्ट, एक्सरे व ईसीजी तकनीशियन शामिल हैं। कॉलेज प्रशासन ने इसकी जिम्मेदारी सौंपी है माइक्रोबॉयोलॉजी के विभागाध्यक्ष डॉ. अमरेश सिंह को। एक हफ्ते पूर्व उन्हें जिम्मेदारी मिली। इस दौरान पांच दिन ही ट्रेनिंग हो सकी। डॉ. अमरेश सिंह ने बताया कि ट्रेनिंग का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है कोरोना वायरस की जानकारी। लोगों के भीतर से कोरोना का डर निकालना जरूरी है।

इसके लिए कोरोना संक्रमण के तरीकों की जानकारी दी जा रही है। इस संक्रमण से बचाव के तरीके सुझाए जा रहे हैं। कॉलेज के 30 सीनियर डॉक्टर, 40 रेजीडेंट, 120 नर्स और 60 अन्य कर्मचारियों को ट्रेनिंग दी गई। उन्होंने बताया कि कोरोना से जंग के योद्धाओं की बड़ी फौज तैयार की जा रही है। इसमें तीन चरणों की बैकअप टीम शामिल है। इसकी योजना बन गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें