ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरबीआरडी मेडिकल कालेज के एसआईसी के संक्रमित होने से कर्मचारी दहशत में 

बीआरडी मेडिकल कालेज के एसआईसी के संक्रमित होने से कर्मचारी दहशत में 

एसआईसी कार्यालय से ही होता है 1200 बेड वाले नेहरू अस्पताल का संचालन बीआरडी मेडिकल कॉलेज से संबद्ध नेहरू अस्पताल के एसआईसी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इस सूचना के बाद मेडिकल कॉलेज के कर्मचारी दहशत में...

बीआरडी मेडिकल कालेज के एसआईसी के संक्रमित होने से कर्मचारी दहशत में 
वरिष्‍ठ संवाददाता,गोरखपुर Sun, 21 Jun 2020 10:49 AM
ऐप पर पढ़ें

एसआईसी कार्यालय से ही होता है 1200 बेड वाले नेहरू अस्पताल का संचालन बीआरडी मेडिकल कॉलेज से संबद्ध नेहरू अस्पताल के एसआईसी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इस सूचना के बाद मेडिकल कॉलेज के कर्मचारी दहशत में हैं। कर्मचारी होम क्वारंटीन हो गए हैं। वे प्राचार्य से कोरोना जांच कराने की मांग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें:International Yoga Day 2020: गोरखनाथ मंदिर के ऑनलाइन शिविर में 11 हजार लोगों ने किया योगाभ्‍यास

बीआरडी मेडिकल कॉलेज से संबंध नेहरू अस्पताल 1200 बेड का है। अस्पताल के पुरानी इमरजेंसी भवन के दूसरे फ्लोर पर एसआईसी कार्यालय है। यहीं पर एसआई भी बैठते हैं। यह कार्यालय नेहरू अस्पताल के प्रबंधन का मुख्य केंद्र है। अस्पताल प्रशासन के 40 से अधिक कर्मचारी एसआईसी कार्यालय में ही तैनात हैं। इसके अलावा पहले मंजिल पर ब्लड बैंक और दंत रोग विभाग संचालित होता है। इसके साथ ही एचआईवी काउंसलर भी इसी फ्लोर पर बैठते हैं।

हर विभाग के कर्मचारी आते हैं कार्यालय में 
बीआरडी मेडिकल कॉलेज में प्राचार्य के बाद दूसरे नंबर के वरिष्ठ अधिकारी एसआईसी हैं। नेहरू अस्पताल के सारे इंतजाम की जिम्मेदारी एसआईसी की ही है। मेडिकल कॉलेज के क्लीनिकल विभाग के कर्मचारियों की आवाजाही यहीं होती है। यहीं से पैरामेडिकल स्टाफ को दवाएं व दूसरे उपकरण आवंटित किए जाते हैं।

कर्मचारियों ने प्राचार्य से की सिफारिश
शनिवार को बीआरडी मेडिकल कॉलेज से संबद्ध नेहरू अस्पताल के एसआईसी कार्यालय को बंद कर सैनेटाइज किया गया। एसआईसी के संक्रमित होने की सूचना मिलने के बाद कर्मचारी दहशत में हैं। सभी कर्मचारी होम क्वारंटीन रहे। कुछ कर्मचारियों ने प्राचार्य से संपर्क कर कोरोना जांच की सिफारिश की। बताया जाता है कि कर्मचारियों के जेहन में डर को देखते हुए प्राचार्य ने इसकी सहमति दे दी है। चरणबद्ध तरीके से इन सभी कर्मचारियों के सैम्पल जांच के लिए भेजे जाएंगे।

यह भी पढ़ें:Surya grahan 2020:सूर्य ग्रहण आज, इन राशियों को रखनी होगी

एम्बुलेंस से मेडिकल कॉलेज पहुंचे एसआईसी 

बीआरडी मेडिकल कॉलेज के एसआईसी का आवास बशारतपुर में एचएन सिंह चौराहा के पास है। शनिवार को उनको कॉलेज प्रशासन के अधिकारियों ने संक्रमित होने की सूचना दी। उस दौरान वह अपने घर पर मौजूद थे। दोपहर में बीआरडी मेडिकल कॉलेज से एम्बुलेंस उनके घर पहुंचा। एम्बुलेंस के साथ पुलिसकर्मी भी थे। जो उन्हें आइसोलेशन वार्ड ले आए। वह वहां भर्ती हो गए और इलाज शुरू हो गया।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें