DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अगस्त के दूसरे हफ्ते में बीआरडी आ सकते हैं केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री

पूर्वांचलवासियों के लिए अच्छी खबर है। बीआरडी मेडिकल कालेज में 38 करोड़ रुपए से प्रस्तावित कंपोजिट रिजनल मेडिकल रिसर्च सेंटर(आरएमआरसी) और 16 करोड़ रुपए से बनने वाले कंपोजिट रिजनल सेंटर(सीआरसी) के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। अगस्त के दूसरे हफ्ते में केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्ढा इसका शिलान्यास कर सकते हैं। शनिवार की शाम को डीएम ने बीआरडी जाकर दोनों योजनाओं के प्रगति की जानकारी ली। 

बीआरडी मेडिकल कालेज
शनिवार की शाम को डीएम पहुंचे कैंपस, लिया तैयारियों का जायजा
38 करोड़ से बनने वाले सीआरएमसी और 16 करोड़ से बनने वाले सीआरसी को होगा शिलान्यास

डीएम ने बताया कि केन्द्रीय मंत्री का संभावित दौरा 10 या 11 अगस्त को हो सकता है। इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे। इसकी तैयारियों को परखा गया है। इस दौरान बीआरडी में एक करोड़ से बनने वाले कार्निया बैंक का भी लोकार्पण होगा। यह बैंक नेत्र रोग विभाग संचालित करेगा। आरएमआरसी में बीमारियों के कारणों की तलाश की जाएगी। 

सीतापुर आई हॉस्पिटल में चलेगा सीआरसी
डीएम ने बताया कि पूर्वी यूपी का पहला सीआरसी बीआरडी में बनने जा रहा है। करीब डेढ़ एकड़ में बनने वाले सीआरसी के निर्माण की लागत 16 करोड़ 64 लाख रुपए आएगी। इसमे सात अलग-अलग दिव्यांगता के लिए सेंटर संचालित किए जाएंगे। इनमें सुनने व बोलने में असमर्थ बच्चों के लिए स्पीच एंड हीयरिंग सेंटर चलेगा। दिव्यांगों की शिक्षा के लिए स्पेशल एजुकेशन, मानसिक रूप से दिव्यांगों के लिए क्लीनिकल साइकोलॉजी, कृत्रिम अंग निर्माण, फिजियोथेरेपी, वोकेशनल ट्रेनिंग,  सोशल वर्क के अलावा एडल्ट इंडिपेंडेंट लिविंग विभाग संचालित होगा। फौरी तौर पर सीतापुर आई हॉस्पिटल के 20 कमरों में इसका संचालन होगा। इसके लिए जरूरी मशीनें आ गई हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:BRD can come in the second week of August the Union Health Minister