ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरनौका विहार के सामने जल्द बनेंगे ब्रांडेड फूड कोर्ट

नौका विहार के सामने जल्द बनेंगे ब्रांडेड फूड कोर्ट

गोरखपुर। मुख्य संवाददाता नौका विहार पर सरोवर रेस्टारेंट के बगल में गोरखपुर विकास...

नौका विहार के सामने जल्द बनेंगे ब्रांडेड फूड कोर्ट
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरThu, 20 Jun 2024 10:30 AM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर। मुख्य संवाददाता
नौका विहार पर सरोवर रेस्टारेंट के बगल में गोरखपुर विकास प्राधिकरण की वॉटरबॉडी के पास फूड कोर्ट विकसित किया जाएगा। जेएसआर फर्म द्वारा जल्द ही निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा। यहां बड़े ब्रांड के खान पान के आउटलेट खोले जाएंगे।

प्राधिकरण उपाध्यक्ष आनंद वर्द्धन के मुताबिक अब तक फर्म को यहां निर्माण कार्य शुरू कर देना चाहिए था। ऐसे में चयनित जेएसआर फर्म को नोटिस भी दी गई है कि जल्द फूडकोर्ट का निर्माण शुरू करें। हालांकि चयनित फर्म ने यहां झील को गहरा करने और मिट्टी संबंधी काम पूरा कर लिया है लेकिन फूड कोर्ट के निर्माण में देरी पर प्राधिकरण जुर्माना भी लगा सकता है। प्राधिकरण ने चेतावनी के साथ जल्द निर्माण कार्य पूरा करने के निर्देश दिए हैं। प्राधिकरण के अधिशासी अभियंता नरेंद्र कुमार ने बताया कि फूड कोर्ट का निर्माण जल्द शुरू हो जाएगा। यहां खानपान की ब्रांडेड रेस्टोरेंट खोले जाने की योजना है। फिलहाल मैकडोनाल्ड, डॉमिनोज, केएफसी जैसे प्रतिष्ठित कंपनियों से वार्ता चल रही है।

गोरखपुर का सबसे आकर्षक पर्यटक स्थलों में एक रामगढ़झील

रामगढ़झील का सौदर्य दिन ब दिन पर्यटकों को आकर्षित कर रहा है। लेक क्विन के बाद जल्द ही यहां फ्लोटिंग रेस्टोरेंट द फ्लोट का संचालन भी शुरू हो जाएगा। उधर इंटरनेशनल वॉटर स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स ने वॉटर स्पोर्ट्स संबंधी गतिविधियां भी शुरू कर दी हैं। कॉम्प्लेक्स के परिसर में बच्चों को आकर्षित करती कई गतिविधियां संचालित हैं जिनमें कुछ के शुल्क लिए जा रहे तो कुछ निशुल्क भी हैं। ताल बाजार भी महानगरवासियों को अब खासा आकर्षित कर रहा। यहां आकर्षक दुकानों में शापिंग का आनंद उठाने के साथ ही बच्चे यहां आकर्षक झूलों के साथ बैटरी से चलने वाली ट्वाय ट्रेन का आनंद भी उठा रहे हैं। रात 12 बजे तक सुरक्षित वातावरण में यहां लोगों की आमदरफ्त लगी रहती है। जल्द ही दिग्विजयनाथ पार्क में बना फूड कोर्ट का संचालन भी शुरू हो जाएगा।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।