Boundary made on GDA land demolished - जीडीए की जमीन पर बना दी बाउंड्री, कराया गया ध्वस्त DA Image
11 दिसंबर, 2019|11:56|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जीडीए की जमीन पर बना दी बाउंड्री, कराया गया ध्वस्त

जीडीए की जमीन पर बना दी बाउंड्री, कराया गया ध्वस्त

मानबेला में जीडीए की अधिगृहित जमीन पर कब्जे का मामला थम नहीं रहा है। मंगलवार को मानबेला में जीडीए की टीम ने अभियान चलाकर निर्माणाधीन प्रधानमंत्री आवास के पास बिना मानचित्र स्वीकृति की बनी छह दुकानों को ध्वस्त करा दिया। टीम ने अधिगृहीत एक एकड़ जमीन पर चलाई गई बाउंड्रीवाल को भी जेसीबी से ध्वस्त करा दिया।

जीडीए के एक्सईएन आरएस दिवाकर के नेतृत्व में टीम दोपहर एक बजे के करीब मानबेला पहुंची। यहां जीडीए की जमीन पर कुछ प्रभावशाली लोगों ने बाउंड्री खड़ी कर दी थी। जीडीए ने कार्रवाई शुरू की तो स्थानीय लोगों ने विरोध शुरू कर दिया। जीडीए की टीम और पुलिस से स्थानीय नागरिकों की हल्की नोकझोंक भी हुई। विरोध के बीच जीडीए ने बाउंड्रीवाल को ध्वस्त करा दिया। इसके बाद टीम ने शास्त्री नगर में स्थित अपने कांप्लेक्स के सर्कुलेशन एरिया में हुए अतिक्रमण को हटाया। वहीं कॉलोनी में बने ओवरहेड टैंक के नीचे की जगह को किसी ने नमक का गोदाम बना दिया था। टीम ने उसे भी खाली कराया। इस दौरान जीडीए के एई अख्तर खान, डीसी त्रिपाठी, जेई राकेश शाही और पद्माकर मिश्रा समेत प्रवर्तन दल का स्टॉफ व पुलिस बल मौजूद रहा।

मानबेला में प्रस्तावित है इंटरनेशनल स्टेडियम

मानबेला में ही अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम प्रस्तावित है। मुख्यमंत्री शहर में हैं। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि मुख्यमंत्री जमीन का निरीक्षण कर सकते हैं।

यातायात कार्यालय से धर्मशाला तक हटाया अतिक्रमण

गोरखपुर। मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर नगर निगम ने शहर के विभिन्न सड़कों पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया। अपर नगर आयुक्त ङीके सिन्हा और नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. मुकेश रस्तोगी के नेतृत्व में यातायात कार्यालय से धर्मशाला तक अतिक्रमण हटाया गया। सड़क के किनारे अवैध रूप से लोगों ने झोपड़ी डाल रखी थी। अपर नगर आयुक्त डीके सिन्हा ने कहा कि सफाई कर्मचारियों को नाले की सफाई करने में दिक्कत हो रही थी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Boundary made on GDA land demolished