ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरसबसे पहले पहुंचेगी भाजपा की मतदाता पर्ची

सबसे पहले पहुंचेगी भाजपा की मतदाता पर्ची

मिशन-2019 की तैयारी में जुटी भाजपा ने इस बार चुनाव से कई महीने और अन्य राजनीतिक दलों से काफी पहले आपके घर मतदाता पर्ची पहुंचाने का बीड़ा उठाया है। पांच, छह और सात अक्तूबर को पार्टी के सभी सांसद,...

सबसे पहले पहुंचेगी भाजपा की मतदाता पर्ची
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरWed, 03 Oct 2018 10:42 AM
ऐप पर पढ़ें

मिशन-2019 की तैयारी में जुटी भाजपा ने इस बार चुनाव से कई महीने और अन्य राजनीतिक दलों से काफी पहले आपके घर मतदाता पर्ची पहुंचाने का बीड़ा उठाया है। पांच, छह और सात अक्तूबर को पार्टी के सभी सांसद, विधायक, वरिष्ठ नेता और पदाधिकारी मतदाता सूची के साथ घर-घर यह अभियान चलाएंगे।

-मिशन-2019 को लेकर मतदाताओं को जोड़ने की पार्टी की रणनीति

-5,6,7 अक्तूबर को सभी सांसद-विधायक और वरिष्ठ नेता बूथ क्षेत्रों में जाकर चलाएंगे अभियान

मतदाता पर्ची मिलने के बाद यदि आप शिकायत करते हैं कि आपके परिवार के किसी सदस्य का नाम उसमें नहीं है तो तत्काल फार्म-6 भरवाकर सूची में नाम जुड़वाया जाएगा। वहीं यदि कोई गलत नाम हटवाना है तो फार्म-7 भरवाकर उसे हटवा दिया जाएगा। पार्टी ने इस काम के लिए हर बूथ समिति में अध्यक्ष, दो उपाध्यक्ष, महामंत्री और दो सचिव के साथ एक बीएलए (बूथ लेवल एजेंट) को खासतौर पर शामिल किया है।

मोर्चों-प्रकोष्ठों की ताकत झोंकी

चुनाव को लेकर अभी से छिड़ी सियासी जंग में भाजपा कोई कसर छोड़ने को तैयार नहीं। एक-एक घर, एक-एक परिवार और एक-एक मतदाता को आधार बनाकर तैयारी की जा रही है। सभी सात मोर्चों (भाजयुमो, महिला, किसान, अल्पसंख्यक, पिछड़ा, अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति), 17 प्रकोष्ठों, 17 विभागों और नौ प्रकल्पों की ताकत मतदाता पुनरीक्षण अभियान में झोंक दी गई है।

सामाजिक समीकरणों का खास ख्याल

हर बूथ पर 21 सदस्यीय कमेटी बनी है। 50-50 नए सदस्य बनाने का अभियान चल रहा है। नए सदस्यों को बनाने में सामाजिक समीकरणों का ध्यान रखने का निर्देश हाईकमान से आया है। कम से कम 20 सदस्य पिछड़ा और अनुसूचित जाति-जनजाति वर्ग से होने चाहिए।

5 बाइक, 5 स्मार्ट फोन

बूथ समितियों में कम से कम पांच बाइकधारी और पांच स्मार्ट फोनधारी सदस्यों को शामिल कर भाजपा, स्मार्ट प्रचार की रणनीति पर चल रही है। क्षेत्रीय अध्यक्ष डा.धर्मेन्द्र सिंह ने बताया कि हर बूथ क्षेत्र में वाट्सएप ग्रुप बनवाए गए हैं जिससे पार्टी के कार्यक्रमों से जुड़ी सूचनाओं को तुरंत फैलाया जा सके। बाइकधारी कार्यकर्ता हर रैली में पीछे एक झंडाधारी को बैठाकर शामिल होंगे। इसी तरह हर बूथ क्षेत्र में केंद्र या प्रदेश सरकार की योजनाओं से लाभान्वित होने वालों की सूची तैयार कर एक लाभार्थी प्रमुख भी बनाया गया है। उद्देश्य, ज्यादा से ज्यादा लोगों को यह बताना है कि भाजपा की सरकारों ने उनके लिए क्या किया है और 2019 में उसका दोबारा चुना जाना क्यों जरूरी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें