DA Image
9 अगस्त, 2020|7:44|IST

अगली स्टोरी

भाजपा के सीताराम जायसवाल बने गोरखपुर के नए मेयर, 75 हजार वोटों से जीते

भाजपा सीताराम जायसवाल गोरखपुर के नए मेयर बन गए हैं। उन्‍होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी सपा के राहुल गुप्‍ता को 75823 वोटों से हराकर यह जीत हासिल की। 
सीताराम जायसवाल को भाजपा का टिकट मिलना जितना अप्रत्‍याशित था उनकी जीत का रास्‍ता उतना ही आसान रहा। शुक्रवार को हुई मतगणना में सुबह पहले राउंड से ही उन्‍होंने वोटों की बढ़त बनाए रखी। 14 वें राउंड में वह 55 हजार वोटों से आगे हो गए थे। शाम साढ़े तीन बजे आए अंति‍म नतीजों में उन्‍हें कुल 145992 वोट और सपा के राहुल गुप्‍ता को 70169 वोट मिले। 34324 वोट पाकर बसपा के हरेन्‍द्र यादव तीसरे स्‍थान पर रहे।

बस्‍ती नगर पालिका में भाजपा की रूपम मिश्रा करीब ढाई सौ मतों से आगे हैं। दूसरे नंबर पर कांग्रेस की नेहा वर्मा चल रही हैं। नगर पंचायत बभनान से अध्‍यक्ष पद पर कांग्रेस के मोहम्‍मद सईद आगे हैं। दूसरे नंबर पर भाजपा है।

नगर पंचायत हर्रैया भाजपा उम्मीदवार ध्रुव नारायण सिंह सपा उम्मीदवार से 88 मतों से आगे चल रहे हैं। नगर पंचायत रुधौली के वार्ड नम्बर एक अंबेडकर नगर से सुशीला पत्नी गिरीश तथा लोहिया नगर वार्ड से मोहम्मद अमीन पुत्र इब्राहिम को जीत मिली है। नगर पंचायत हर्रैया के वार्ड नम्बर एक में 386 मत पाकर रंगीलाल तथा वार्ड नम्बर २ कुंवर नगर से नमन सिंह 320 मत पाकर विजयी रहे। नगर पंचायत बभनान के वार्ड नम्बर दो से सूरजमुखी को जीत मिली है।

देवरिया के भाटपाररानी नगर पंचायत  में सपा के संजय गुप्ता आगे भाजपा के विजय गुप्ता दूसरे नं पर हैं। सिद्धार्थनगर के शोहरतगढ़ से नगर पंचायत अध्यक्ष पद पर बीजेपी की बबिता कसौधन पहले राउंड में आगे हैं।

संतकबीरनगर के हरिहरपुर में दूसरे चरण में भाजपा को 352 निर्दल प्रत्‍याशी को 702 मत और बसपा प्रत्याशी हरिलाल को 13 मत मिले। देवरिया नगर पालिका परिषद में भाजपा की अलका सिंह आगे हैं। महराजगंज की आनन्‍दनगर नगर पंचायत में पहले चक्र की मतगणना में भाजपा के राजेश जायसवाल ने बढ़त बनाई है। नगर पंचायत निचलौल से कांग्रेस के विश्वनाथ मद्धेशिया आगे चल रहे हैं। नगर पालिका परिषद नौतनवां से निर्दल गुड्डू खान ने भाजपा से लंबी बढ़त बनाई है। घुघली नगर पंचायत में निर्दल प्रत्याशी उर्मिला भाजपा से आगे चल रही हैं। नगर पंचायत सोनौली से निर्दल कामना त्रिपाठी ने बढ़त बनाई हैं। यहां रालोद के महरुन निशा दूसरे स्थान पर हैं। सिसवा में बसपा की उर्मिला ने बढ़त बनाई है। वह भाजपा से करीब 500 वोटों से आगे चल रही हैं। 

पडरौना नगरपालिका की पहले चरण की गणना पूरी हो गई है। भाजपा, कांग्रेस से 200 मतो से आगे है। पांच चरणों में गणना  पूरी होने की उम्मीद है। सिद्धार्थनगर नगर पालिका में बीजेपी प्रत्याशी श्यामबिहारी जायसवाल पहले राउंड में आगे हैं। उन्‍हें 315 वोट मिले हैं जबकि सपा के संजय कसौधन 73 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर हैं। नगर पंचायत गौरीबाजार में सपा के निलेश जायसवाल आगे भाजपा के ईश्वरचंद्र दूसरे नं पर हैं। बांसी नगर पालिका में बीजेपी के अजय श्रीवास्तव आगे हैं। उस्‍का बाजार से बीजेपी की मंजू जायसवाल दूसरे राउंड में सपा प्रत्याशी से 8 वाटों से आगे हैं। बस्‍ती के बनकटी नगर पंचायत में पहले चरण की मतगणना में भाजपा 50 मतों से आगे। बसपा दूसरे नम्बर पर है।

नगर पंचायत बरियारपुर में सपा प्रत्याशी विरासप्तमी देवी आगे हैं। नगर पालिका बरहज के वार्ड नं 1 से भाजपा की उमा देवी सभासद चुनी गईं। पडरौना वार्ड 3 से लिंकन सिंह विजयी हुए हैं। बढ़नी से निर्दल निसार बागी आगे हैं। संतकबीरनगर में नगर पंचायत हरिहरपुर में पहले चरण की मतगणना में भाजपा प्रत्‍याशी बनवारी लाल को 413 मत मिले। वहीं संतकबीरनगर के हरिहरपुर में निर्दल प्रत्‍याशी जितेंद्र कन्नौजिया को 728 वोट मिले। बसपा प्रत्याशी हरिलाल को 14 मत मिले। मेहदावल में वार्ड नं 1 से आम आदमी पार्टी की शर्मिला विजयी हुई हैं। पडरौना में प्रथम चक्र की मतगणना में भाजपा को 2189, कांग्रेस को 1910, सपा को 1184 वोट मिले। नगर पालिका बरहज से बसपा के उमाशंकर सिंह आगे हैं। सपा के वीरेंद्र गुप्ता दूसरे नं पर हैं। नगर पालिका बरहज के वार्ड नं 6 से निर्दल अभय कुमार सभासद चुने गए हैं। नगर पालिका बरहज के वार्ड नं 8 से निर्दल रवि जायसवाल सभासद चुने गए।

गोरखपुर नगर निगम
सिविल लाइंस से भाजपा के अजय राय 600 से अधिक मतों से जीत गए हैं। वार्ड नंबर चार से सभासद प्रत्‍याशी अमरनाथ यादव 241 वोट से विजयी हुए। वार्ड नंबर 69 से भी भाजपा प्रत्‍याशी आगे हैं। वार्ड नंबर 59 से बीजेपी संजय श्रीवास्तव आगे हैं। वार्ड नंबर 17 से सपा के अभिमन्यु मौर्या जीत गए हैं।

वार्ड नंबर 27 से निर्दलीय मनोज यादव के चुनाव जीतने की खबर है। अंधियारीबाग से रमेश यादव ने हैट्रिक लगाई है। धर्मशाला बाजार क्षेत्र से सपा नेत्री राजकुमारी देवी चुनाव हार गई हैं। वहां से निर्दलीय छठी लाल को कामयाबी मिली है। वार्ड नंबर 53 से निर्दलीय अमरनाथ यादव जीत गए हैं। बेतियाहाता वार्ड नंबर 21 से भाजपा के विष्‍णुकांत चुनाव हार गए हैं। सपा के विश्‍वजीत को कामयाबी मिली है। छोटेकाजीपुर से निर्दल प्रत्‍याशी अमरनाथ यादव, वार्ड नंबर 57 मोहद़दीपुर से निर्दलीय प्रत्‍याशी गायत्री देवी चुनाव जीत गई हैं।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:BJP Sitaram Jaiswal became the new mayor of Gorakhpur won by 75 thousand votes