ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरमिशन-2019 के लिए भाजपा ने गांवों में झोंकी ताकत

मिशन-2019 के लिए भाजपा ने गांवों में झोंकी ताकत

मिशन-2019 के लिए भाजपा ने गांवों में अपनी ताकत झोंक दी है। 24 अप्रैल को पंचायती राज दिवस के तहत होने वाली ग्रामसभाओं की खुली बैठक में पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता बढ़चढ़कर भाग लेंगे। गांवों में...

मिशन-2019 के लिए भाजपा ने गांवों में झोंकी ताकत
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरTue, 24 Apr 2018 11:46 AM
ऐप पर पढ़ें

मिशन-2019 के लिए भाजपा ने गांवों में अपनी ताकत झोंक दी है। 24 अप्रैल को पंचायती राज दिवस के तहत होने वाली ग्रामसभाओं की खुली बैठक में पार्टी पदाधिकारी और कार्यकर्ता बढ़चढ़कर भाग लेंगे। गांवों में वरिष्ठ नेताओं के रात्रि प्रवास और चौपाल का अभियान लगातार जारी है।

सोमवार को पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रमापति राम त्रिपाठी का खजनी विधानसभा के पाकरघाट, पूर्व क्षेत्रीय अध्यक्ष उपेन्द्र शुक्ल का पिपरौली ब्लाक के चौपरहट तो गोरखपुर ग्रामीण के विधायक विपिन सिंह का खोराबार ब्लाक के जंगल रामगढ़ उर्फ चौरी में रात्रि प्रवास था। ग्रामीण मतदाताओं को जोड़ने के लिए 14 अप्रैल से चल रहे ग्राम स्वराज अभियान के तहत पांच मई तक लगातार कार्यक्रम होने हैं।

पार्टी नेता गांवों में रुककर केंद्र और प्रदेश सरकार की योजनाओं के जमीनी स्तर पर क्रियान्वयन का आंकलन कर रहे हैं। शनिवार रात प्रभारी मंत्री धर्मपाल सिंह ने चरगांवा ब्लाक के विशुनपुरा में चौपाल लगाई। चौपाल में मौजूद अधिकारियों को कमियों को दूर करने और ग्रामीणों को योजनाओं का लाभ दिलाने के निर्देश भी दिए जा रहे हैं।

जिलाध्यक्ष जनार्दन तिवारी ने बताया कि हर वरिष्ठ नेता को दो-दो गांव में चौपाल लगानी है। 28 अप्रैल को पिपराइच के विधायक महेन्द्र पाल सिंह सिरसिया गदाई उर्फ बरगदही में चौपाल लगाएंगे। सांसद कमलेश पासवान मठिया बुजुर्ग गांव में तो कैम्पियरगंज के विधायक फतेहबहादुर सिंह जिंदापुर गांव में चौपाल लगाएंगे। कामेश्वर सिंह दो मई को चौरीचौरा के बरही और तीन मई को बेलघाट ब्लाक के पिपरसण्डी में होंगे। 26 अप्रैल को केंद्रीय वित्त एवं राज्य मंत्री शिवप्रताप शुक्ल उरुवा ब्लाक के भवानीगढ़ ब्लाक में रात्रि प्रवास करेंगे।

उन्होंने बताया कि 28 अप्रैल से 30 अप्रैल तक ग्राम शक्ति अभियान एवं आयुष्मान भारत अभियान चलेगा। दो मई से पांच मई तक किसान कल्याण कार्यशाला के तहत हर ब्लाक में आजीविका एवं कौशल विकास मेला लगाया जाएगा।

ग्राम सभाओं को सम्बोधित करेंगे पीएम

भाजपा जिलाध्यक्ष ने बताया कि मंगलवार को पंचायती राज दिवस के तहत सभी ग्राम सभाओं की खुली बैठक कराने का कार्यक्रम शासन का है। भाजपा पदाधिकारी और कार्यकर्ता इसमें बतौर नागरिक भाग लेंगे। उद्देश्य ग्राम सभाओं में जनहित के प्रस्तावों के जरिए अधिकाधिक लोगों को सरकारी योजनाओं से लाभ पहुंचवाने का है। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस मौके पर सभी ग्रामसभाओं को सम्बोधित करेंगे। ग्राम सभाओं की बैठक में लोगों को प्रधानमंत्री का संदेश सुनवाने के लिए रेडियो या टेलीविजन का इंतजाम करने को भी कहा गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें