ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरभाजपा के एक वृक्ष मां के नाम अभियान का हुआ शुभारंभ

भाजपा के एक वृक्ष मां के नाम अभियान का हुआ शुभारंभ

गोरखपुर, वरिष्ठ संवाददाता जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर...

भाजपा के एक वृक्ष मां के नाम अभियान का हुआ शुभारंभ
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरMon, 24 Jun 2024 03:15 AM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर, वरिष्ठ संवाददाता
जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान दिवस पर लोहिया नगर में आनंदा योगा भवन पर एक संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इसी क्रम में महानगर के सभी बूथ स्तर पर बलिदान दिवस मनाया गया। इस अवसर पर भाजपा की तरफ से एक वृक्ष मां के नाम अभियान के तहत पौधरोपण भी किया गया।

लोहिया नगर शक्ति केंद्र पर क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय ने अभियान का शुभारंभ करते हुए पौधरोपण किया। संगोष्ठी को संबोधित करते हुए क्षेत्रीय अध्यक्ष सहजानंद राय ने कहा कि भारत की एकता और अखंडता के लिए डॉ. मुखर्जी ने अपना संपूर्ण जीवन समर्पित कर दिया। उन्होंने अनुच्छेद 370 का कड़ा विरोध किया था। भारत की स्वतंत्रता के बाद अंतरिम केंद्र सरकार में उन्हें उद्योग और आपूर्ति मंत्री बनाया था, लेकिन सरकार द्वारा लिए गए कुछ निर्णय के विरोध में उन्होंने कैबिनेट से इस्तीफा दे दिया था।

श्री राय ने कहा कि डॉ. मुखर्जी इस धारणा के प्रबल समर्थक थे कि सांस्कृतिक दृष्टि से हम सब एक हैं। संगोष्ठी और अभियान में प्रदेश कार्यसमिति सदस्य राहुल श्रीवास्तव, पुष्पदंत जैन, महामंत्री देवेश श्रीवास्तव, विश्वजीतांशु सिंह आशू, डॉ. सत्येंद्र सिंन्हा, रणविजय शाही, ममता पाण्डेय, सुरजीत चौधरी, सुरेन्द्र चौधरी आदि उपस्थित रहे।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।