ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुर200 से लेकर 1000 रुपये तक महंगी हो गई बाइक

200 से लेकर 1000 रुपये तक महंगी हो गई बाइक

सभी कंपनियों की बाइक अब दो सौ से हजार रुपये तक महंगी हो गई है। यह चार्ज कंपनियों ने ट्रांसपोर्टेशन चार्ज बढ़ने की बात कहते हुए बढ़ाया है। बढ़ा रेट एक अक्तूबर से ही लागू कर दिया गया है। यह अलग बात है...

200 से लेकर 1000 रुपये तक महंगी हो गई बाइक
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरMon, 02 Oct 2017 09:41 PM
ऐप पर पढ़ें

सभी कंपनियों की बाइक अब दो सौ से हजार रुपये तक महंगी हो गई है। यह चार्ज कंपनियों ने ट्रांसपोर्टेशन चार्ज बढ़ने की बात कहते हुए बढ़ाया है। बढ़ा रेट एक अक्तूबर से ही लागू कर दिया गया है। यह अलग बात है कि स्थानीय ट्रांसपोर्टरों ने किसी तरह का माल भाड़ा बढ़ने से इनकार किया है।

होंडा एजेंसी के अतुल शुक्ला ने बताया कि मोटरसाइकिलें व स्कूटी के भाव 300 से 800 रुपये तक बढ़े हैं। ट्रांसपोर्टेशन चार्ज के नाम पर कंपनी ने दाम बढ़ाया है। नया रेट एक अक्तूबर से लागू हो गया है। इसी तरह टीवीएस, बजाज, हीरो व यामहा की बाइकों के दाम में भी 200 से लेकर एक हजार रुपये तक की बढ़ोत्तरी की गई है। एजेंसियों के लोगों का कहना है कि कंपनियों का ट्रांसपोर्टेशन का खर्च डीजल आदि की कीमतें बढ़ने के चलते कुछ बढ़ गया था। लंबे समय से ट्रांसपोर्टेशन चार्ज में बढ़ोत्तरी नहीं हुई थी। खर्च मेंटेन करने के लिए मामूली बढ़ोत्तरी की गई है। इसका असर बाइकों की कीमत पर भी बहुत मामूली हुआ है।

नवरात्र के पहले ही ट्रांसपोर्टेशन चार्ज वसूलने की बात चल रही थी मगर त्यौहारी सीजन को देखते हुए इसके लिए विजयादशमी बीतने तक इंतजार किया गया। 1 अक्तूबर से नई कीमतें लागू की गई हैं। एक एजेंसी के मैनेजर ने बताया कि जीएसटी के बाद बाइकों की कीमतें ढाई से तीन हजार रुपये तक घट गई थी। मामूली बढ़ोत्तरी से कोई खास फर्क नहीं पड़ेगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें