ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरप्रशासनिक भवन व महिला छात्रावास का हुआ भूमिपूजन

प्रशासनिक भवन व महिला छात्रावास का हुआ भूमिपूजन

मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (एमएमएमयूटी) में बनने वाले नए प्रशासनिक भवन और 210 बेड के महिला छात्रावास के निर्माण के लिए शुक्रवार को कुलपति प्रो. श्रीनिवास सिंह भूमि पूजन किया। उम्मीद...

प्रशासनिक भवन व महिला छात्रावास का हुआ भूमिपूजन
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरSat, 07 Mar 2020 02:01 AM
ऐप पर पढ़ें

मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (एमएमएमयूटी) में बनने वाले नए प्रशासनिक भवन और 210 बेड के महिला छात्रावास के निर्माण के लिए शुक्रवार को कुलपति प्रो. श्रीनिवास सिंह भूमि पूजन किया। उम्मीद है कि अगले दो वर्षों में नया प्रशासनिक भवन और महिला छात्रावास बनकर तैयार हो जाएगा।

भूमिपूजन के दौरान कुलसचिव प्रो. जीउत सिंह, अभियंता अमित शंकर, छात्र मामलों के अधिष्ठाता प्रो. राकेश कुमार, अधिष्ठाता नियोजन प्रो. गोविंद पांडेय, विवि संपर्क अधिकारी डॉ. अभिजित मिश्र आदि मौजूद थे।

पिछले वर्ष जून में प्राविधिक शिक्षा विभाग ने शासनादेश जारी कर एमएमएमयूटी को नया प्रशासनिक भवन और 210 शैय्या का नया महिला छात्रावास बनाने की मंजूरी दी थी। नए प्रशासनिक भवन के निर्माण के लिए 12.05 करोड़ रुपये और नए महिला छात्रावास के लिए 7.84 करोड़ रुपये आवंटित किए थे। सरकार ने इन दोनों परियोजनाओं की प्रथम किश्त के रूप में एमएमएमयूटी को वित्तीय वर्ष 2019-20 के दौरान 6.99 करोड़ रुपये भी अवमुक्त करते हुए उत्तर प्रदेश आवास एवं विकास परिषद् को कार्यदायी संस्था के रूप में नामित किया था। पिछले वर्ष 22 जून को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इन दोनों भवनों का शिलान्यास किया था। तबसे निर्माण कार्य संबंधी विभिन्न औपचारिकताएं चल रहीं थीं। आज भूमिपूजन के साथ निर्माण कार्य का औपचारिक आरंभ हो गया। नया प्रशासनिक भवन बन जाने से विवि के विभिन्न कार्यालय जो वर्तमान भवन की सीमित क्षमता के कारण अलग अलग चल रहे हैं वे एक ही भवन से संचालित होने लगेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें