DA Image
17 सितम्बर, 2020|6:34|IST

अगली स्टोरी

भीटी-बांसगांव-गोला राज्यमार्ग 32.90 करोड़ से होगा चौड़ा

भीटी-बांसगांव-गोला राज्यमार्ग 32.90 करोड़ से होगा चौड़ा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर के दक्षिणांचल को सोमवार को एक बड़ा तोहफा दिया। उन्होंने भीटी-बांसगांव-गोला राज्यमार्ग संख्या 146 को चौड़ीकरण एवं सृदृढ़ीकरण के लिए लोक निर्माण विभाग प्रांतीय खण्ड के प्रस्ताव को स्वीकृति प्रदान कर दी है। 32.90 करोड़ रुपये की धनराशि से इस मार्ग को डबल लेन का बनाया जाएगा।

भीटी-बांसगांव-गोला राज्यमार्ग संख्या 146 वर्तमान में जनपद का एकमात्र राज्य मार्ग है। इसकी लम्बाई 70.3 किलोमीटर है। यह मार्ग राष्ट्रीय मार्ग संख्या 29 (लखनऊ-गोरखपुर- मोकामा ) के किलोमीटर 246 के दाएं भीटी रावत से निकलता है। वहां से निकल कर यह मार्ग हरपुर, खजनी, बांसगांव, कौड़ीराम होते हुए गोला को जोड़ता है। वर्तमान में इस मार्ग का 45.400 किलोमीटर भाग दो लेन में, 24.900 किमी भाग सिंगल लेन में है। इस सिंगल लेन मार्ग के जिसकी लम्बाई 17.5 किमी है, दो लेन में परिवर्तित करने की मुख्यमंत्री ने स्वीकृति प्रदान कर दी है। इस मार्ग को 32.90 करोड़ रुपये से डबल लेन बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय के ट्वीटर हेंडल ने ट्वीट कर धनराशि स्वीकृत किए जाने की जानकारी दी है।

एक चौड़े मार्ग से जुड़ जाएंगी चार तहसीलें

17.5 किलोमीटर के इस मार्ग के डबल लेन होने से सहजनवा, बांसगांव, खजनी और गोला तहसील कनेक्ट हो जाएंगी। लखनऊ और संतकबीरनगर से आने वाले लोगों को गोरखपुर होकर गोला जाना पड़ता था। अब गोला जाने के लिए भीटीरावत से ही खजनी, बांसगांव होते हुए गोला जा सकेंगे। नया रूट उनकी यात्रा को सुगम बनाने के साथ छोटा भी कर देगा।

बोले एक्सईएन

निर्माण कार्य के लिए वित्तीय स्वीकृति मिल गई है। जल्द ही टेंडर की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। ताकि निर्धारित समय में सड़क का निर्माण किया जा सके। इसे स्थानीय लोगों को काफी सुविधा मिलेगी। इस मार्ग से गोरखपुर जनपद के दक्षिणांचल वासियों को आवागमन के लिए एक बेहतर व कम दूरी का रूट मिल जाएगा।

- प्रवीण कुमार, एक्सईएन, प्रांतीय खण्ड, लोक निर्माण विभाग

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Bhiti-Bansgaon-Gola state highway will be widened by 32 90 crores