DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आज गोरखपुर से पहली बार रवाना होगी भारत दर्शन स्पेशल

आज गोरखपुर से पहली बार रवाना होगी भारत दर्शन स्पेशल

पांच ज्योतिर्लिंग के साथ ही भारत का भ्रमण कराने वाली भारत दर्शन ट्रेन पहली बार रविवार को गोरखपुर से रवाना होगी। भारत दर्शन 9 दिन का भ्रमण कराकर 11 जून को वापस गोरखपुर लौट आएगी।

आईआरसीटीसी के मुख्य क्षेत्रीय प्रबंधक उत्तर क्षेत्र अश्वनी श्रीवास्तव ने बताया कि ऐसा पहला अवसर है कि जब भारत दर्शन ट्रेन गोरखपुर से रवाना होगी। यह ट्रेन गोरखपुर से चलकर पांच ज्योर्तिलिंग ओकांरेश्वर, महाकालेश्वर, भीमाशंकर, त्रयंम्बकेश्वर और घृष्णेश्वर का दर्शन कराने के साथ ही शिरडी और स्टेच्यू ऑफ यूनिटी की भी यात्रा कराई जाएगी। श्री श्रीवास्तव ने बताया कि ट्रेन में बैठने की व्यवस्था गोरखपुर, बस्ती, गोण्डा, बाराबंकी, लखनऊ, कानपुर, इटावा, ग्वालियर और झांसी स्टेशन पर की गई है।

ट्रेन में ही चाय, नाश्ता और खाने की व्यवस्था रहेगी। स्थानीय यात्रा बस द्वारा कराई जाएगी। इसके साथ ही विश्राम की व्यवस्था धर्मशाला में की जाएगी। ट्रेन से यात्रा और रुकना और खाने का कुल किराया 9450 रुपये प्रति यात्री निर्धारित है। उन्होंने बताया कि यात्रियों के लिए शाकाहारी भोजन उपलब्ध रहेगा।

सुबह सात बजे गोरखपुर से होगी रवाना

यह ट्रेन गोरखपुर से सुबह सात बजे से छूटकर बस्ती से 8.20 बजे से, गोंडा से 9.50 बजे से और लखनऊ जंक्शन से 12.45 बजे से आगे के लिए रवाना होगी। इस ट्रेन में स्लीपर के 12 कोच के साथ एक पेंट्रीकार लगाया गया है।

ट्रेन में कुल 330 यात्री

भारत दर्शन टे्रन में कुल 330 यात्रियों ने बुकिंग की है। इसमें गोरखपुर से 80 यात्री हैं बाकी आगे के स्टेशनों के।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bharat Darshan train will run from today from Gorakhpur