banks will be closed for five days after 20th December - बैंक से जुड़े कार्य 20 तक निपटा लें, पांच दिन बंद रहेंगे DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बैंक से जुड़े कार्य 20 तक निपटा लें, पांच दिन बंद रहेंगे

बैंक से जुड़े कार्य 20 तक निपटा लें, पांच दिन बंद रहेंगे

यदि आपको बैंक से लेन-देन या अन्य कोई कार्य है तो उसे 20 दिसम्बर तक निपटा लें। इस साल के आखिरी दिनों में बैंकिंग सेवाएं प्रभावित रहेंगी। 21 से 26 दिसम्बर के बीच बैंक पांच दिन बंद रहेंगे। बैंकों के बंद रहने से एटीएम से कैश निकासी के संकट से जूझना पड़ सकता है। हांलांकि बैंकों का दावा है कि बंदी के दौरान एटीएम में कैश लोड किया जाएगा।

यूनाइटेड फोरम ने वेतन शर्तो को लेकर 21 दिसम्बर को राष्ट्रव्यापी हड़ताल की घोषणा की है। लिहाजा इस दिन बैंकों में काम-काज पूरी तरह ठप रहेगा। 22 को महीने का चौथा शनिवार होने के कारण तथा अगले दिन 23 को रविवार के चलते बैंक बंद रहेंगे। 24 दिसम्बर को सोमवार के दिन बैंक खुले रहेंगे। 25 को क्रिसमस के अवसर पर बैंकों में अवकाश रहेगा। अगले दिन 26 दिसम्बर को बैंक आफिसर्स एसोसिएशन ने बैंकों के विलय के विरोध में देशव्यापी हड़ताल का एलान किया है।

इस तरह 27 दिसम्बर को ही बैंक में विधिवत काम-काज होगा। इन छह दिनों में पांच रोज बैंकों के बंद होने से लोगों को बैंक संबंधी सेवाओं के लिए परेशान होना पड़ेगा। बैंकों ने अगर एटीएम में कैश लोड करने की व्यवस्था नहीं की तो पैसा निकालने के लिए भी लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:banks will be closed for five days after 20th December