Bank Road Pipeline repaired after five days in Gorakhpur - पांच दिन बाद ठीक हुई बैंक रोड की पाइपलाइन, जलापूर्ति बहाल DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पांच दिन बाद ठीक हुई बैंक रोड की पाइपलाइन, जलापूर्ति बहाल

पांच दिन बाद ठीक हुई बैंक रोड की पाइपलाइन, जलापूर्ति बहाल

नगर निगम की टूटी पाइप लाइन पांच दिन बाद शनिवार को ठीक कर दी गई। निगम के जलकल विभाग को इसे ठीक करने में दो दिन का वक्त लग गया। निगम के अधिकारियों ने लाखों रुपये खर्च होने का दावा किया है। ठीकरा बिजली विभाग के मत्थे फोड़ा जा रहा है। बिजली विभाग की खुदाई में ही पाइप लाइन टूटी थी।

पांच दिन पहले बैंकरोड में बिजली विभाग का ठेकेदार एक किनारे सड़क की खुदाई करा रहा था तभी नीचे बिछी जल निगम की मेन पाइप लाइन टूट गई थी। बिजली विभाग का ठेकेदार बिना किसी को सूचना दिए मौके से भाग खड़ा हुआ था। बैंक रोड की दुकानों के सामने पानी लग जाने के बाद जब हो हल्ला मचा तो शुक्रवार को जल कल विभाग की टीम ने मौके पर काम शुरू कराया। देर शाम तक प्रयास के बाद भी पाइप लाइन की टूटी जगह नहीं मिली।

भारी जलजमाव के चलते इसे खोजना मुश्किल था। शनिवार को फिर से टीम लगी। दोपहर बाद टूटी पाइप मिल गई और उसे ठीक कर दिया गया। जलजमाव न हेा इसके लिए सुबह से ही जलकल विभाग ने इस इलाके के आधा दर्जन मोहल्लों को जलापूर्ति ठप करा दी थी। पाइप लाइन जोड़ने के बाद इसे चालू कर दिया गया। छह दिन से बैंक रोड के कई दुकानदार परेशान थे। पाइपलाइन ठीक होने के बाद उन्होंने राहत की सांस ली।

लोगों ने पूछा, पाइप लाइन का नक्शा लेकर क्यों नहीं होती खुदाई

बैंक रोड व आस पास के लोगों ने सवाल किया है कि जब नगर निगम किसी को सड़क या किनारे खुदाई की परमिशन देता है तो साथ में नीचे बिछी पाइप लाइन का नक्शा क्यों नहीं थमा देता, जिसका ध्यान रखकर खुदाई हो। जरा सी लापरवाही से पाइप लाइन टूट जाती है। लोगों को पानी की समस्या तो होती ही है, ठीक करने के नाम पर लाखों रुपये बहाने पड़ने पड़ते हैं।

लोगों का कहना है कि इसी मामले में जलकल विभाग की ओर से लंबा खर्च ठेकेदार को भुगतान किया जाएगा मगर परेशानी सहने वाली जनता को कुछ नहीं मिलेगा। लोगों ने इस पर भी आक्रोश जताया कि बिजली विभाग का ठेकेदार पाइप लाइन टूटने की सूचना देने की बजाय खुद भाग खड़ा हुआ।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bank Road Pipeline repaired after five days in Gorakhpur