DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आज और कल बैंक नहीं जाए, बैंक कर्मी हड़ताल पर

लेखपाल हड़ताल पर गए

अगर बुधवार और गुरुवार को बैंकिंग कार्य निपटाने को सोच रहे है, तो प्रोग्राम निरस्त कर दें। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस के आह्वान पर वेतन पुनरीक्षण की मांग को लेकर बैंककर्मी दो दिन हड़ताल पर हैं। बैंकों में ताले लगे हैं। आप जाएंगे तो परेशानी झेलनी पड़ेगी। निराश होकर वापस लौटना पड़ेगा। मंगलवार को विभिन्न यूनियनों ने बैठक कर आन्दोलन को सफल बनाने की रणनीति तैयार की।
  
वेतन पुनरीक्षण में की जा रही देरी से आक्रोशित बैंक कर्मचारी दो दिवसीय हड़ताल पर रहेंगे
सरकारी बैंकों में लटके रहेंगे ताले, विभिन्न यूनियनों के नेतृत्व में बैंक कर्मी निकालेंगे जुलूस 

यूनियंस गोरखपुर यूनिट के अध्यक्ष केके तिवारी ने बताया कि वेतन पुनरीक्षण में आईबीए के  असाधारण विलंब के चलते बैंककर्मी बुधवार एवं गुरुवार को हड़ताल पर हैं। उन्होंने बताया कि वेतन पुनरीक्षण समझौता त्वरित एवं शीघ्र हो। इसके साथ ही वेतन में पर्याप्त वृद्धि के साथ ही सेवा शर्तों में भी सुधार किया जाना है। बुधवार हड़ताल में शामिल बैंककर्मी एसबीआई शाखा में जुटेंगे। आल इण्डिया इहाहाबाद बैंक आफिसर्स फेडरेशन गोरखपुर यूनिट के प्रान्तीय अध्यक्ष बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि एक तरफ जहां बैँकर्स सरकार की नीतियों को पूर्ण निष्ठा, इमानदारी से लागू करने में पूरी ऊर्जा लगा दी। ऋण वसूली एवं बढ़ते एनपीए से पूरी बैंकिंग व्यवस्था घोर निराशपूर्ण वातावरण में है। सरकार की गलत नीतियों एवं बैँकिंग सेक्टर की घोर उपेक्षा के कारण देशभर के अधिकारी एवं कर्मचारी युनाईटेड फोरम आफ बैंक यूनियन के नेतृत्व में दो दिन हड़ताल हैं। सभी बैंको के कर्मचारी बुधवार को सुबह 11 बजे एसबीआई मुख्य शाखा में एकत्र हुए। वहां से जुलूस निकाल कर महानगर में भ्रमण करेंगे। परिसर में सभा कर विरोध दर्ज कराएंगे।

इन मामलो के विरोध में बैंककर्मी
वेतन पुनरीक्षण में मांग हल करने में आईबीए द्वारा अनावश्यक विलम्ब
बैंक कर्मचारियों, अधिकारियों के वेतन पुनरीक्षण में सरकार का उदासीन रवैया
कुछ बैंकों द्वारा आंशिक अधिकार का केवल स्कैल थर्ड तक के अधिकारियों के लिए

यह है मांग
-त्वरित एवं शीघ्र वेतन पुनरीक्षण समझौता करने की
-वेतन में पर्याप्त वृद्वि एवं सेवा शर्तो में सुधार
-स्केल सात तक अधिकारियों के लिए वेतन पुनरीक्षण समझौता में शामिल करने की
 

ऑनलाइन बैंकिंग और एटीएम सेवा बरकरार रहेगी
बैंकों के अनुसार हड़ताल के मद्देनजर कुछ बैंकों ने मंगलवा को एटीएम में कैश लोड कराया। ऐसे में खाताधारक एटीएम से पैसा निकाल सकेंगे।  साथ ही आप ऑनलाइन बैंकिंग के जरिए कैशलेस तो आसानी से कर ही सकते हैं। बैंक अधिकारियों का कहना है कि जिन ग्राहकों के पास इनटरनेट बैंकिंग की सुविधा वे आसानी से दूसरे के खाते में पैसा भेज सकेंगे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bank employees strike on strike today and tomorrow