DA Image
28 अक्तूबर, 2020|2:12|IST

अगली स्टोरी

बालेंद्र हत्याकांड - सीसी फुटेज और कॉल डिटेल से तफ्तीश, एक हिरासत में

बालेंद्र हत्याकांड - सीसी फुटेज और कॉल डिटेल से तफ्तीश, एक हिरासत में

सहजनवा क्षेत्र के कटबंध गांव के बालेंद्र कुमार सिंह (32 वर्ष) की हत्या की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस ने मॉडल शॉप की सीसी टीवी फुटेज और बालेन्द्र के मोबाइल के कॉल डिटेल का सहारा लिया है। खलीलाबाद के डीघा बाईपास पर स्थित माडल शॉप के फुटेज को कब्जे में लेकर पुलिस ने संदिग्धों से पूछताछ शुरू कर दी है। सोमवार को काफी देर तक बालेन्द्र सिंह मॉडल शॉप पर ही मौजूद था। हालांकि वहां से घर जाने के बाद वह दोबारा निकला और मंगलवार की सुबह सहजनवां इलाके में उसकी लाश मिली।

बुधवार को दिन में करीब एक बजे सहजनवां के थानेदार देवेंद्र लाल ने मॉडल शॉप पर पहुंच कर सीसीटीवी फुटेज को अपने कब्जे में ले लिया। बालेन्द्र के साथ शराब पीने वाले साथियों से पुलिस ने संपर्क किया तो कई के मोबाइल बंद मिले। पुलिस अब फुटेज के सहारे संदिग्धों की तलाश में जुट गई। पुलिस की छानबीन में सोमवार की रात 12 बजे के करीब बालेंद्र के मोबाइल का अंतिम लोकेशन मगहर में मिला है। हालंकि मृतक का मोबाइल व गाड़ी हत्या के 24 घंटे के बाद भी पुलिस बरामद नहीं कर सकी। जबकि सीसी टीवी फुटेज में दिखे उसके एक साथी को पुलिस ने उठाया है।

रात 10 बजे बंद मिला मोबाइल

बालेंद्र के भाई संदेश प्रताप सिंह ने बताया कि सोमवार की शाम करीब पांच बजे वह घर आएं थे और कपड़ा बदलकर बुआ के बेटे के साथ घर से निकल गए। पिता की तबीयत खराब है, वह अस्पताल में भर्ती हैं, घर के कुछ लोग पिता के साथ अस्पताल में रह रहे हैं। शाम करीब सात बजे बालेंद्र ने फोन करके बताया कि वह थोड़ी देर में घर पहुंच जाएगा,जब वह रात नौ बजे तक घर नहीं पहुंचा तो घरवालों को लगा की वह बुआ के बेटे के साथ उनके घर बखिरा थाना क्षेत्र के ग्राम सीहटीकर चला गया होगा। रात को दस बजे जब उसके नंबर पर फोन किया गया तो मोबाइल बंद मिला।

चार भाई व दो बहनों में सबसे छोटा था बालेंद्र

संदेश ने बताया कि रात को देर से पहुंचने पर बालेंद्र घर के बरामदे में ही सो जाते थे, इसलिए रात में परिजनों ने दोबारा उन्हें फोन नहीं किया। मंगलवार की सुबह सोशल मीडिया के माध्यम से स्वजनों को पता चला की बालेंद्र की हत्या कर शव को बदमाशों ने सहजनवा थाना क्षेत्र के ग्राम कनपूरवा में फेंका है। जानकारी के बाद परिवार मातम में डूब गया। बालेंद्र चार भाई और दो बहन में सबसे छोटा था। बालेंद्र को छोड़कर सभी भाई बहनों की शादी हो चुकी है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Balendra massacre - investigation into CC footage and call detail one in custody