ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरचार्टर्ड प्लेन से आए उद्योगपति जमानतदार साथ ले गए डारिया को

चार्टर्ड प्लेन से आए उद्योगपति जमानतदार साथ ले गए डारिया को

हुआ वही जो यूक्रेनी मॉडल के उद्योगपति जमानतदार चाहते थे। करीब 51 घण्टे बाद ही सही पुलिस ने उनकी मुराद पूरी कर दी। मॉडल को लेकर दिल्ली तक गई पुलिस को तब निराशा लगी जब यूक्रेनी दूतावास ने उसे अपनी...

चार्टर्ड प्लेन से आए उद्योगपति जमानतदार साथ ले गए डारिया को
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरSun, 10 Jun 2018 08:36 PM
ऐप पर पढ़ें

हुआ वही जो यूक्रेनी मॉडल के उद्योगपति जमानतदार चाहते थे। करीब 51 घण्टे बाद ही सही पुलिस ने उनकी मुराद पूरी कर दी। मॉडल को लेकर दिल्ली तक गई पुलिस को तब निराशा लगी जब यूक्रेनी दूतावास ने उसे अपनी सुपुर्दगी में लेने से इनकार कर दिया।

डारिया के साथ करीब 1500 किलोमीटर तक की यात्रा करने के बाद बैरंग लौटी पुलिस ने थक हारकर उसके जमानतदारों को बुला कर ही उसे सौंप दिया। चार्टर्ड प्लेन से आए दोनों जमानतदार रविवार की शाम को डारिया को लेकर कोलकता के लिए रवाना हो गए। इसी के साथ तीन दिन का यह ड्रामा भी खत्म हुआ। अब कोर्ट की तारीखों पर पुलिस को डारिया का इंतजार रहेगा।

कोलकता के उद्योगपति जमानतदारों के सत्यापन के बाद कोर्ट ने गुरुवार को यूक्रेन की मॉडल डारिया मोलचन की रिहाई का परवाना जारी किया था। परवाना उस दिन शाम पांच बजे के बाद पहुंचा लिहाजा अगले दिन यानी शुक्रवार को उसकी रिहाई हुई। हालांकि रिहाई से पहले सबसे बड़ा सवाल उसकी सुपुर्दगी को लेकर था। पुलिस अफसरों ने तय किया कि उसे यूक्रेन दूतावास की सुपुर्दगी में सौंपा जाएगा। जबकि जमानतदार अपनी सुपुर्दगी में डारिया को ले जाना चाहते थे। पर पुलिस के इनकार के बाद वे लौट गए।

उधर, शुक्रवार को दिन में करीब एक बजे डारिया जेल से बाहर निकली और क्राइम ब्रांच की टीम उसे अपनी गाड़ी में बैठाकर सीधे यूक्रेन दूतावास के लिए रवाना हो गई। शनिवार को पुलिस टीम डारिया को लेकर दिल्ली स्थित दूतावास पहुंची तो उन्होंने उसे अपनी सुपुर्दगी में लेने से इनकार कर दिया। उनका कहना था कि डारिया को वे यूक्रेन तो पहुंचा देंगे लेकिन मुकदमें में तारीख पड़ने पर कोर्ट में पेश कराने की गारंटी नहीं लेंगे। इसके बाद क्राइम ब्रांच की टीम ने अफसरों से बात की और डारिया को लेकर गोरखपुर लौट आई। इस बीच उसके जमानतदारों को भी सूचना देकर गोरखपुर बुलाया गया।

रविवार की शाम करीब पांच बजे डारिया को लेकर क्राइम ब्रांच की टीम एलआईयू दफ्तर पहुंची। डारिया के पहुंचने से पहले ही दोनों जमानतदार भी चार्टेड प्लेन से गोरखपुर आ गए थे। विधिक राय लेने के बाद एलआईयू कार्यालय में ही जमानतदार और उनके अधिवक्ता की मौजूदगी में लिखापढ़ी कर पुलिस ने डारिया को जमानतदारों को यह कहते हुए सौंप दिया कि जब भी कोर्ट में मुकदमें की तारीख पड़ेगी उन्हें डारिया को कोर्ट में पेश कराना होगा। उद्योगपति जमानतदारों ने अपनी स्वीकृति दी और चार्टेड प्लेन से डारिया को लेकर शाम छह बजे कोलकता के लिए रवाना हो गए।

तीसरी बार भी चार्टर्ड प्लेन से ही आए थे जमानतदार

यूक्रेन की मॉडल डारिया की जमानत और जमानतदारों को लेकर पूरा शहर पिछले एक पखवारे से हैरान रहा। बड़हलगंज और कानपुर के चार जमानतदारों के पीछे हटने के बाद कोलकता के दो जमानतदार सामने आए। उसके बाद तो हर किसी के जुबान पर यही बात रही कि आखिर डारिया को इतने जमानतदार मिल कहां से रहे हैं? इस बीच जब आप के अखबार हिन्दुस्तान ने यह सनसनीखेज जानकारी दी कि उसके जमानतदार कोलकता के उद्योगपति हैं। स्टील सहित कई फैक्ट्रियों के मालिक हैं तथा जमानत लेने वे चार्टेड प्लेन से आए थे तो फिर हर कोई दंग रह गया। सवाल यह खड़ा हो गया कि इतने बड़े जमानतदार डारिया को कैसे जानते हैं। वे इस पर इतना मेहरबान क्यों हैं? उनकी राजषी ठाठ की भी चर्चा होने लगी। जमानतदार तीन बार गोरखपुर आए और तीनों बार चार्टेड प्लेन से ही आए। उसकी जमानत में उन्होंने लाखों रुपये केवल आने जाने में ही खर्च कर दिया। 28 मई को जमानत का आवेदन करने प्लेन से आए उसके बाद सत्यापान के बाद गुरुवार को भी चार्टेड प्लेन से ही आए थे। पुलिस ने जब उन्हें बुलाया तो तीसरी बार भी वे प्लेन से ही आए और डारिया को लेकर गए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें