ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरइंजीनियरिंग विभाग की लापरवाही से बेपटरी हुई थी बाघ

इंजीनियरिंग विभाग की लापरवाही से बेपटरी हुई थी बाघ

डोमिनगढ़ स्टेशन के पास बेपटरी हुई बाघ एक्सप्रेस की जांच पूरी हो गई। जांच कर रही तीन सदस्यीय जांच टीम ने रिपोर्ट मुख्य संरक्षा अधिकारी को सौंप दी है। जांच रिपोर्ट में इंजीनियरिंग विभाग की लापरवाही पाई...

इंजीनियरिंग विभाग की लापरवाही से बेपटरी हुई थी बाघ
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरWed, 07 Nov 2018 06:02 PM
ऐप पर पढ़ें

डोमिनगढ़ स्टेशन के पास बेपटरी हुई बाघ एक्सप्रेस की जांच पूरी हो गई। जांच कर रही तीन सदस्यीय जांच टीम ने रिपोर्ट मुख्य संरक्षा अधिकारी को सौंप दी है। जांच रिपोर्ट में इंजीनियरिंग विभाग की लापरवाही पाई गई है। रिपोर्ट के अनुसार बिना ब्लॉक लिए ट्रैक पर काम कराने का मामला सामने आया है। अब रेल प्रशासन लखनऊ मंडल के तीन अधिकारियों पर गाज गिर सकती है।

काठगोदाम से हाबड़ा जा रही बाघ एक्सप्रेस 11 अक्तूबर को डोमिनगढ़ स्टेशन पर बेपटरी हो गई थी। ट्रेन की एसएलआर बोगी के चार पहिए पटरी से उतर गए थे। गनीमत रही कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ। रेल प्रशासन ने इस घटना की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम गठित कर दी। जांच टीम ने ट्रेन के ड्राइवर, गार्ड से बयान दर्ज करने के बाद रेलवे ट्रैक पर कब से काम हो रहा था, ब्लॉक लिया गया कि नहीं, काम किसके आदेश पर कराया गया आदि सुरक्षा बिंदुओं की पड़ताल की। सूत्रों की मानें तो बड़ी लापरवाही के बारे में जानकारी मिली है। जांच के पहले ही लखनऊ मंडल के सीनियर सेक्शन इंजीनियर को निलंबित किया जा चुका है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें