ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरलू के थपेड़ों के बीच शुरू हुई बीएड की परीक्षा, परीक्षा केंद्रों पर बेहोश होने लगे परीक्षार्थी

लू के थपेड़ों के बीच शुरू हुई बीएड की परीक्षा, परीक्षा केंद्रों पर बेहोश होने लगे परीक्षार्थी

गोरखपुर, निज संवाददाता। दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय और सम्बद्ध कॉलेजों में गुरुवार को बीएड...

लू के थपेड़ों के बीच शुरू हुई बीएड की परीक्षा, परीक्षा केंद्रों पर बेहोश होने लगे परीक्षार्थी
लू के थपेड़ों के बीच शुरू हुई बीएड की परीक्षा, परीक्षा केंद्रों पर बेहोश होने लगे परीक्षार्थी
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरThu, 13 Jun 2024 01:00 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर, निज संवाददाता।
दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय और सम्बद्ध कॉलेजों में गुरुवार को बीएड द्वितीय और चतुर्थ सेमेस्टर की परीक्षाएं शुरू हो गईं। भीषण गर्मी के कारण सभी केंद्रों पर परीक्षार्थियों का बुरा हाल है। कई केंद्रों पर कक्ष में पंखे खराब होने के कारण छात्र पसीने से तरबतर हुए जा रहे हैं। छात्रों के डिहाइड्रेशन के कारण बेहोश होने की भी खबर है।

बीएड परीक्षा गोरखपुर, देवरिया और कुशीनगर के 12 केंद्रों पर गुरुवार को शुरू हुई। डीडीयू में महाराणा प्रताप परिसर में यह परीक्षा आयोजित हो रही है। दो पालियों में सुबह 8 से 11 और दोपहर 2 से 5 बजे तक यह परीक्षा होनी है। ये शपरीक्षाएं 13, 15, 19 और 20 जून को संपन्न होनी है। गुरुवार को सुबह भीषण गर्मी से जूझते हुए छात्र -छात्राएं किसी तरह अपने -अपने केंद्रों पर पहुंचे। डीडीयू केन्द्र में कई कक्षों में पंखे खराब हैं, इससे परीक्षार्थियों का और भी बुरा हाल हो गया। परीक्षा कक्ष में ड्यूटी दे रहे कक्ष निरीक्षक भी गर्मी में बेहाल दिखे। इस गर्मी में दूसरी पाली की परीक्षा को लेकर छात्र -छात्राएं चिंतित हैं।

देवरिया के बीआरडी पीजी कॉलेज केंद्र पर एक छात्रा डिहाइड्रेशन की शिकार हो गई। सहपाठियों की मदद से उसे ओआरएस का घोल दिया गया। अन्य केंद्रों पर भी परीक्षार्थियों का गर्मी से बुरा हाल है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।