ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरगोरखपुर महोत्सव में हुनर दिखाने के लिये ऑडीशन

गोरखपुर महोत्सव में हुनर दिखाने के लिये ऑडीशन

गोरखपुर महोत्सव के अंतर्गत शनिवार को सेंट एंड्रूज डिग्री कॉलेज में टैलेंट हंट प्रतियोगिता के लिये ऑडिशन हुआ। ऑडीशन में नृत्य, नाटक, वादन, संगीत एवं लोकगीत समेत कई विधाओं में स्थानीय प्रतिभागियों ने...

गोरखपुर महोत्सव में हुनर दिखाने के लिये ऑडीशन
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरSat, 05 Jan 2019 08:22 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर महोत्सव के अंतर्गत शनिवार को सेंट एंड्रूज डिग्री कॉलेज में टैलेंट हंट प्रतियोगिता के लिये ऑडिशन हुआ। ऑडीशन में नृत्य, नाटक, वादन, संगीत एवं लोकगीत समेत कई विधाओं में स्थानीय प्रतिभागियों ने अपनी कला का प्रदर्शन किया। दो दिवसीय ऑडिशन के पहले दिन नृत्य में 200, नाटक में 75, संगीत में 150, लोकगीत में 100 से अधिक प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। ऑडीशन में बच्चों ने जहां अपनी माटी की खुश्बू बिखेरी।

एकल नाट्य प्रस्तुति के जरिए बच्चों ने सामाजिक कुरीतियों पर कुठाराघात किया। गायन में बच्चों ने बाबा गोरक्षनाथ की धरती की गाथा गायी। लोकगीत में पुरवाई की बयार बही। वादन में तबले, बांसुरी, आर्गन आदि वाद्ययंत्रों की भावपूर्ण प्रस्तुति ने हर किसी का दिल जीत लिया। इस मौके पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट सरनीत कौर ब्रोका व गोरखपुर विकास प्राधिकरण के सचिव राम सिंह गौतम ने बच्चों का हौसला बढ़ाया।

नृत्य प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में सुमन वर्मा, स्मृति दत्ता, सोनिका सिंह, नाटक में रीता श्रीवास्तव, अजीत प्रताप सिंह, श्रीनारायण पांडेय, वादन में शिवदास चक्रवर्ती, डॉ अमर चंद श्रीवास्तव, संगीत में डॉ शरद मणि त्रिपाठी, मिथिलेश तिवारी, विपिन बिहारी, लोकगीत में हरि प्रसाद सिंह, राकेश उपाध्याय, सारिका श्रीवास्तव, अन्य विधा में प्रेमनाथ, शिवेंद्र पांडेय, डॉ चारुशीला सिंह, डॉ निशि अग्रवाल शामिल रहीं। जो बच्चे शनिवार को ऑडीशन देने से छूट गये वो रविवार को भी ऑडीशन दे सकते हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें