DA Image
24 फरवरी, 2020|5:22|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अनुपस्थित शिक्षिका की हाजिरी में लिखा मिला ‘जा रही हूं बैंक

अनुपस्थित शिक्षिका की हाजिरी में लिखा मिला ‘जा रही हूं बैंक

परिषदीय विद्यालयों में हाजिरी रजिस्टर पर उपस्थिति दर्ज कर शिक्षकों के गायब रहने के मामले थम नहीं रहे हैं। कैम्पियरगंज ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय कुनवार में दो सहायक अध्यापिकाओं के हस्ताक्षर उपस्थिति पंजिका में दर्ज थे लेकिन खंड शिक्षाधिकारी की जांच में यह पाया गया कि दोनों शिक्षिका विद्यालय ही नहीं आयी थीं। इस मामले को लेकर दोनों शिक्षिकाओं का वेतन रोकते हुए जवाब तलब किया गया है।

एसडीएम कैम्पियरगंज के निर्देश पर खंड शिक्षाधिकारी कैम्पियरगंज ने प्रावि कुनवार का निरीक्षण किया। उपस्थिति पंजिका पर सहायक अध्यापिका प्रियंका साहनी एवं सहायक अध्यापिका स्वाती श्रीवास्तव का हस्ताक्षर बना था। प्रियंका साहनी के नाम के आगे बैंक जाना लिखा था जबकि स्वाति श्रीवास्तव का बीआरसी जाना लिखा था। खंड शिक्षाधिकारी की जांच में यह पाया गया कि दोनों विद्यालय आयी ही नहीं थीं। इस स्थिति पर दोनों शिक्षिकाओं का वेतन बाधित कर विभाग ने स्पष्टीकरण तलब किया है। बीएसए के मुताबिक हस्ताक्षर को लेकर जांच करायी जा रही है। इसी विद्यालय पर तैनात सहायक अध्यापिका गीता यादव की हाजिरी का कॉलम खाली था। उनको अनुपस्थित कर दिया गया।

पूमावि मोगलहा में उपस्थिति पंजिका में इंचार्ज प्रधानाध्यापिका वंदना शर्मा प्रसूतावकाश लिखकर चार नवम्बर से अनुपस्थित थीं। हालांकि, इनका अवकाश आवेदन ऑनलाइन नहीं होने से स्वीकृत नहीं हुआ है। सहायक अध्यापिका सुरूचि गोयल 10 फरवरी से बिना स्वीकृति के मेडिकल अवकाश पर चल रही हैं। प्रावि मोगलहा में सहायक अध्यापिका माधवी झा अनुपस्थित मिलीं। शिक्षिका शशि 11 जनवरी से रजिस्टर पर मेडिकल अवकाश लिखकर अनुपस्थित मिलीं। शिक्षामित्र संगीता का 12 व 13 फरवरी का संयोगी अवकाश चढ़ा था लेकिन प्रार्थनापत्र नहीं पाया गया। विद्यालय पर सिर्फ शिक्षामित्र शर्मिला व अनुचर रमेश कुमार मौजूद मिले।

बीएसए ने इंचार्ज प्रधानाध्यापक वंदना शर्मा व सहायक अध्यापिका सुरूचि गोयल का वेतन बाधित करते हुए अपने-अपने प्रसूतावकाश के संबंध में चिकित्सा प्रमाणपत्र के साथ प्रस्तुत होकर अपनी पक्ष रखने का निर्देश दिया है। प्रावि मोगलहा की सहायक अध्यापिका शशि व शिक्षामित्र संगीता का वेतन व मानदेय बाधित किया गया। सहायक अध्यापिका शशि को फिटनेस प्रमाणपत्र व स्वास्थ्य प्रमाणपत्र के साथ प्रस्तुत होने का निर्देश दिया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Attendance of absentee teacher reads 39 am getting bank