ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरपीएम आवास के नाम पर कर रहा था वसूली, पूर्व पार्षद ने पकड़कर पुलिस को सौंपा

पीएम आवास के नाम पर कर रहा था वसूली, पूर्व पार्षद ने पकड़कर पुलिस को सौंपा

प्रधानमंत्री आवास के नाम पर वसूली थमने का नाम नहीं ले रही है। कभी फोन पर पीएम आवास के नाम पर जालसाज महत्वपूर्ण दस्तावेज मांग रहे हैं तो कभी किस्त के नाम पर फर्म के कर्मचारी ही वसूली में संलिप्त मिल...

पीएम आवास के नाम पर कर रहा था वसूली, पूर्व पार्षद ने पकड़कर पुलिस को सौंपा
हिन्‍दुस्‍तान टीम ,गोरखपुर Tue, 10 Nov 2020 12:36 AM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री आवास के नाम पर वसूली थमने का नाम नहीं ले रही है। कभी फोन पर पीएम आवास के नाम पर जालसाज महत्वपूर्ण दस्तावेज मांग रहे हैं तो कभी किस्त के नाम पर फर्म के कर्मचारी ही वसूली में संलिप्त मिल रहे हैं। सोमवार को नौसढ़ में ऐसा मामला प्रकाश में आया। जहां एक युवक किस्त के नाम पर गरीबों से वसूली कर रहा है। लोगों ने उसे पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया है।

पकड़ा गया व्यक्ति नौसड़ इलाके में घूम-घूमकर प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत कराने के लिए रकम मांग रहा था। कई महिलाओं को झांसा देकर पैसे वसूल भी चुका था। सोमवार को नौसड़ इलाके की कुछ महिलाओं ने इसकी सूचना पूर्व पार्षद रामभवन निषाद को दी। पूर्व पार्षद मौके पर पहुंचे तो जालसाज बाइक से भागने लगा। पर ग्रमीणों ने उसे दौड़ा कर पकड़ लिया। मौके पर पहुंचे पूर्व पार्षद द्वारा पूछताछ में उस व्यक्ति ने अपना नाम अखिलेश उपाध्याय बताया। वह सहजनवां के पकड़ी गांव का रहने वाला है। 

साथ ही स्वीकार किया कि प्रधानमंत्री आवास के नाम पर लोगों से 600-600 रुपये ले रहा है। इसके बाद पूर्व पार्षद ने 112 नंबर डायल कर पुलिस को सूचना दी। पुलिस के आने के बाद उसे पुलिस के सुपुर्द कर दिया गया। वहीं नौसड़ पुलिस का कहना है कि प्रधानमंत्री आवास के नाम पर पैसा वसूल रहे एक व्यक्ति को पकड़ा गया है। किसी की ओर से तहरीर नहीं दी गई है। तहरीर मिलते ही विधिक कार्रवाई की जाएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें