ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरदक्षिण अमेरिका से लौटे रंगकर्मियों का गोरखपुर में हुआ स्वागत

दक्षिण अमेरिका से लौटे रंगकर्मियों का गोरखपुर में हुआ स्वागत

15 दिवसीय दक्षिण अमेरिका के प्रवास से गोरखपुर लौटे सांस्कृतिक संगम सलेमपुर-गोरखपुर के रंगकर्मियों का पैडलेगंज नेता जी सुभाष चंद्र बोस   प्रतिमा के समक्ष स्वागत स्थानीय रंगकर्मियों ने स्वागत...

दक्षिण अमेरिका से लौटे रंगकर्मियों का गोरखपुर में हुआ स्वागत
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरSun, 05 Aug 2018 12:20 PM
ऐप पर पढ़ें

15 दिवसीय दक्षिण अमेरिका के प्रवास से गोरखपुर लौटे सांस्कृतिक संगम सलेमपुर-गोरखपुर के रंगकर्मियों का पैडलेगंज नेता जी सुभाष चंद्र बोस   प्रतिमा के समक्ष स्वागत स्थानीय रंगकर्मियों ने स्वागत किया। संस्था के रंगकर्मियों ने 15 दिवसीय प्रवास के दौरान त्रिनिदाद, टोबैगो, गुयाना और सूरीनाम में रामायण का न केवल नाट्य मंचन किया बल्कि वहां के लोगों को कार्यशाल के दौरान प्रशिक्षण भी प्रदान किया।

शनिवार को पैडलेगंज चौराहे पर निर्देशक मानवेन्द्र त्रिपाठी के साथ पीयूष राज, राधेश्याम, प्रभात मिश्रा, पारितोष, राधेश्याम गुप्ता, नवनीत, मनोज, रामदरश शर्मा, मनीष श्रीवास्तव, शिव कुमार, धानी, रिनी और आकांक्षा का माला पहना और ढोल बजा कर स्वागत किया गया। स्वागत करने वालों में संस्कृतिकर्मी अमित सिंह पटेल, कुश सिंह, डॉ मनीष, प्रभात, सिद्धार्थ, रिया, रिषिका,अखिलेश समेत अन्य कलाकार उपस्थित रहे।

निर्देशक मानवेंद्र त्रिपाठी ने बताया कि भारतवर्ष की आध्यात्मिक संस्कृति और आदि महाकाव्य रामायण पर आधारित नाटकों का प्रदर्शन दक्षिण अमेरिका में प्रवास के दौरान किया गया। दक्षिण अमेरिका के इन देशों में कलाकारों के मंचन को बेहद सराहना एवं सम्मान भी मिला। संस्था के अध्यक्ष वाई शंकर मूर्ति ने संस्था के द्वारा पौराणिक विषयों पर केंद्रित नाटकों की श्रृंखला का मंचन आगे भी जारी रखा जाएगा। विश्व के अलग-अलग भागों में भारतीय संस्कृति का प्रचार-प्रसार किया जाएगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें