DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पार्ट टाइम पीएचडी करना हो तो 12 जुलाई को पहुंचें एमएमएमयूटी

पार्ट टाइम पीएचडी करना हो तो 12 जुलाई को पहुंचें एमएमएमयूटी

एमएमएमयूटी से पार्ट टाइम पीएचडी के इच्छुक सरकारी व अर्ध सरकारी विभागों में काम करने वाले अभ्यर्थी 12 जुलाई को अपने समस्त शैक्षणिक अभिलेखों व विभाग के सक्षम अधिकारी का अनुमति पत्र लेकर विवि पहुंचें। इसमें निजी डिग्री कॉलेज व निजी इंजीनियरिंग कॉलेज के शिक्षक भी आवेदन कर सकते हैं। लिखित परीक्षा के बाद तत्काल साक्षात्कार होगा और फिर पात्रों को चयन उसी दिन फाइनल हो जाएगा।

एमएमएमयूटी में परास्नातक व रिसर्च के अधिष्ठता प्रो. डीके द्विवेदी ने इस बारे में एमएमएमयूटी की वेबसाइट पर आधिरिक सूचना प्रसारित करा दी है। एमएमएमयूटी के सौ किमी के दायरे में आने वाले संस्थानों के लोग इसमें आवेदन कर सकते हैं। वेबसाइट पर आवेदन का प्रारूप भी अपलोड कर दिया गया है। प्रो. डीके द्विवेदी ने बताया कि पार्ट टाइम पीएचडी कोर्स पिछले साल से शुरू किया गया है। पहले साल 17 प्रवेश लिए गए थे मगर इस बार प्रवेश की कोई लिमिट नहीं तय की गई है। एमएमएमयूटी की परीक्षा में सफल सभी लोगों को प्रवेश का मौका देने का प्रयास किया जाएगा।

अभ्यर्थी को वेबसरइट से आवेदन डाउनलोड कर उसे भर कर साथ लाना होगा। अपने संस्थान के हेड से अनुमति प्रमाण पत्र के अलावा सभी शैक्षणिक अभलेख भी लाना अनिवार्य है। जनरल व ओबीसी के लिए आवेदन शुल्क 1500 तथा एससी एसटी व महिलाओं के लिए आवेदन शुल्क मात्र 750 रुपये रखा गया है। सुबह साढ़े आठ बजे तक सभी अभ्यर्थियों को रिपोर्टिंग कर देनी होगी। 9 बजे से एक घंटे की लिखित परीक्षा आयोजित होगी।

इसका परिणाम तत्काल जारी कर दिया जाएगा और इसके बाद उसी दिन साक्षात्कार से सभी योग्य अभ्यर्थियों का चयन कर लिया जाएगा। प्रो. द्विवेदी ने बताया कि विभिन्न संस्थानों में काम कर रहे ऐसे लोग जिन्होंने किसी कारण पीएचडी नहीं कर पाई और उनके मन में आज भी पीएचडी करने की इच्छा है, के लिए यह सुनहरा अवसर है। एमएमएमयूटी के योग्य गाइडों के निर्देशन में उनकी पीएचडी कराई जाएगी।

केमिकल इंजीनियरिंग में पूर्णकालिक पीएचडी की प्रवेश परीक्षा भी 12 को

एमएमएमयूटी के यूआरओ डीएस सिंह ने सूचना दी है कि एमएमएमयूटी के सभी विभागों की पूर्ण कालिक पीएचडी की प्रवेश परीक्षा 2 जुलाई को तय है। इसमें केमिकल इंजीनियरिंग में पीएचडी की प्रवेश परीक्षा नहीं होनी है। इसकी अधिसूचना अब जारी की गई है। इसकी परीक्षा भी 12 जुलाई को एमएमएमयूटी कैंपस में होगी। इस बारे में विस्तृत सूचना एमएमएमयूटी की वेबसाइट पर जारी कर दी गई है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Apply for Part time PHD in MMMUT on 12th July