ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरलापरवाही के आरोप में अपोलो हास्पिटल सील

लापरवाही के आरोप में अपोलो हास्पिटल सील

सिद्धार्थनगर के बेलहिया मोहल्ला में स्थित अपोलो हास्पिटल को लापरवाही के आरोप में शनिवार को सील कर दिया गया। सीएमओ के निर्देश पर पुलिस फोर्स के साथ पहुंची चिकित्साधिकारियों की टीम ने हास्पिटल के ओटी,...

लापरवाही के आरोप में अपोलो हास्पिटल सील
हिन्दुस्तान टीम,सिद्धार्थनगरSat, 12 Jan 2019 06:51 PM
ऐप पर पढ़ें

सिद्धार्थनगर के बेलहिया मोहल्ला में स्थित अपोलो हास्पिटल को लापरवाही के आरोप में शनिवार को सील कर दिया गया। सीएमओ के निर्देश पर पुलिस फोर्स के साथ पहुंची चिकित्साधिकारियों की टीम ने हास्पिटल के ओटी, अल्ट्रासाउंड कक्ष, पैथोलॉजी व वार्ड के 12 कमरों को सील कर दिया। स्वास्थ्य विभाग ने यह कार्रवाई यहां के एक चिकित्सक की लापरवाही से मासूम की मौत के मामले में जांच के बाद की है।

शहर के शिवाजीनगर मोहल्ला निवासी अनिल सिंह ने अपनी पत्नी कृतिबाला सिंह को डिलीवरी के लिए अपोलो हास्पिटल में भर्ती कराया था। अनिल सिंह ने डीएम को दिए शिकायती पत्र में यहां के डॉ. अब्दुल्लाह खान पर आरोप लगाते हुए कहा था कि डिलीवरी के बाद पैदा हुए बच्चे के सिर में एक फोड़े का लापरवाही पूर्वक आपरेशन करने के कारण उनके बच्चे की 22 नवंबर को मौत हो गई। उन्होंने इसकी जांच कर कार्रवाई करने की मांग की थी। इसके बाद डीएम ने सीएमओ को जांचकर कार्रवाई करने का निर्देश दिया था। सीएमओ डॉ.आरके मिश्र ने बताया कि जांच में बच्चे की मौत के मामले समेत हास्पिटल में कई खांमिया पाई गई और हास्पिटल मानक के अनुरूप नहीं पाया गया। इसको देखते हुए अपोलो हास्पिटल को सील कराने का निर्देश दिया गया।

सीएमओ के निर्देश पर शनिवार को वरिष्ठ चिकित्सक डॉ. प्रशांत अस्थाना, सीएचसी प्रभारी शोहरतगढ़ डॉ. शिवेष्ट कुमार, पीएचसी प्रभारी बर्डपुर डॉ. सुबोध चंद व लिपिक राजेश श्रीवास्तव पुलिस फोर्स के साथ हास्पिटल सील करने पहुंचे। इस दौरान यहां भर्ती मरीजों को जिला अस्पताल स्थानांतरित करने के लिए तीन एंबुलेंस भी मौजूद थी। डॉ. प्रशांत अस्थाना ने बताया कि अपोलो हास्पिटल का डॉ.अब्दुल्लाह खान के कक्ष के साथ आपरेशन, पैथालोजी, अल्ट्रासाउंड कक्ष व वार्ड समेत 12 कमरों को सील किया गया। इस दौरान यहां जनरल वार्ड में भर्ती पांच व आईसीयू में भर्ती तीन बच्चों को भी स्थानांतरित कराया गया। इसमें जनरल वार्ड में भर्ती पांच व आईसीयू में भर्ती दो बच्चों के तीमारदारों ने स्वेच्छा से अपने मरीजों को डिस्चार्ज करा लिया। एक बच्चे को नर्सों की देखरेख में एंबुलेंस से जिला अस्पताल के आईसीयू में भर्ती कराया गया है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें