ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरखजांची चौराहे पर टूटा अतिक्रमण, कारोबारियों का विरोध

खजांची चौराहे पर टूटा अतिक्रमण, कारोबारियों का विरोध

गोरखपुर के खजांची चौराहे पर सड़क को 30 मीटर चौड़ा करने के क्रम में बुधवार को एसडीएम के नेतृत्व में पहुंची पीडब्ल्यूडी की टीम ने तीन बाउंड्रियां तोड़ दीं। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने कहा कि तीनों एक...

खजांची चौराहे पर टूटा अतिक्रमण, कारोबारियों का विरोध
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरThu, 13 Dec 2018 05:45 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर के खजांची चौराहे पर सड़क को 30 मीटर चौड़ा करने के क्रम में बुधवार को एसडीएम के नेतृत्व में पहुंची पीडब्ल्यूडी की टीम ने तीन बाउंड्रियां तोड़ दीं। पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने कहा कि तीनों एक पटरी पर 15 मीटर के दायरे में थीं। यह देख राप्तीनगर तक के सड़क के दोनों ओर के निवासी परेशान होकर विरोध करने पहुंच गए। स्थानीय निवासियों का कहना था कि सड़क को 36 मीटर चौड़ा किया जा रहा है।

जबकि डीएम ने सड़क को केवल 23.5 मीटर ही चौड़ा करने के निर्देश दिए थे। विरोध के बाद टीम लौट गई। इलाके के लोग शिकायत को लेकर डीएम से मिलने की तैयारी में हैं। पिछले दिनों मेडिकल कॉलेज से खजांची तक अतिक्रमण ध्वस्त किया गया था। विरोध प्रदर्शनों के बाद तय हुआ था कि खजांची तक की सड़क 30 मीटर चौड़ी की जाएगी। उसके आगे असुरन तक की सड़क को 23.5 मीटर चौड़ा किया जाएगा। पीडब्ल्यूडी के अनुसार बुधवार को खजांची चौराहे पर अतिक्रमण हटाने के लिए टीम बुलाई गई थी।

राप्तीनगर के मुक्तिनाथ मिश्र, आलोक सिंह, रणजीत सिंह, रत्नेश, अजीत सिंह, डॉ. जमाल हैदर, सारिक अली व इंजीनियर अरुण श्रीवास्तव आदि दुकानदार वहां विरोध करने पहुंच गए। उन्होंने बताया कि खजांची से असुरन की ओर सड़क को 36 मीटर चौड़ा करने की तैयारी है। कहा कि बुधवार को अतिक्रमण हटाने पहुंचे अधिकारियों ने उनसे यह बात बताई है। कई लोगों के मकान तोड़ने के लिए 36 मीटर पर ही निशान लगाया गया है। जबकि जीडीए ने केवल तीस मीटर ही सड़क मान कर हमारा नक्शा पास किया है। शाम को यह लोग कलेक्ट्रेट पहुंचे थे मगर डीएम से मुलाकात नहीं हो सकी। अब सभी लोग गुरुवार को सुबह डीएम से मिलकर विरोध जताएंगे।

पूर्व में तय मानकों के अनुसार ही रहेगी सड़क की चौड़ाई

पीडब्ल्यूडी से जुड़े सूत्रों के अनुसार पहले से तय निर्देशों के अनुसार ही खजांची से असुरन तक ही सड़क चौड़ी होगी। इस बीच किसी का भी निर्माण पाया गया तो टूटेगा। गुलरिहा से खजांची चौराहे तक सड़क तीस मीटर चौड़ी होगी।

तारकोल नहीं, अब कंक्रीट की सड़क बनेगी

पहले असुरन से गुलरिहा तक की सड़क तारकोल से बनाने का निर्णय लिया गया था। शासन ने दिसंबर तक ही इसे पूरा करने का निर्देश दिया था, इसलिए यह निर्णय लिया गया था। पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन प्रवीण कुमार ने बताया कि अब निर्माण की समय सीमा बढ़ा दिए जाने के बाद इसे सड़क को कंक्रीट का बनाने का निर्णय लिया गया है ताकि वह मजबूत हो।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें