ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरभ्रष्‍टाचार से नाराज चंद्रभान सेना मेडल लौटाने पहुंचे सीएम कैंप कार्यालय

भ्रष्‍टाचार से नाराज चंद्रभान सेना मेडल लौटाने पहुंचे सीएम कैंप कार्यालय

देश की सेवा कर मेडल हासिल करने वाले सेना से सेवानिवृत हवलदार चंद्रभान मल्ल भष्ट्राचार से आजिज होकर गोरखनाथ मंदिर में अपना सेना मेडल वापस करने पहुंचे गए। हालांकि सीएम कैंप कार्यालय के प्रभारी मोतीलाल...

भ्रष्‍टाचार से नाराज चंद्रभान सेना मेडल लौटाने पहुंचे सीएम कैंप कार्यालय
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरSun, 26 Aug 2018 01:30 PM
ऐप पर पढ़ें

देश की सेवा कर मेडल हासिल करने वाले सेना से सेवानिवृत हवलदार चंद्रभान मल्ल भष्ट्राचार से आजिज होकर गोरखनाथ मंदिर में अपना सेना मेडल वापस करने पहुंचे गए। हालांकि सीएम कैंप कार्यालय के प्रभारी मोतीलाल सिंह ने आश्वस्त किया कि उनकी शिकायत पर उचित कार्यवाही कराई जाएगी।

गोरखनाथ मंदिर में जनता दर्शन कार्यक्रम इस बार आयोजित नहीं था लेकिन मुख्यमंत्री से गोरखनाथ मंदिर में उपस्थित होने की जानकारी मिलने पर 100 की संख्या में लोग पहुंच गए थे। मुख्यमंत्री से फरियादियों की मुलाकात नहीं हो पाई लेकिन सीएम कैंप कार्यालय में प्रभारी मोतीलाल सिंह अपने स्टाफ के साथ फरियादियों की समस्याएं सुने। इन्हीं फरियादियों में मऊ जिले के लखनौर गांव निवासी चंद्रभान मल्ल उर्फ चंद्रभान सिंह भी शामिल थे।

चंद्रभान को 1971 में वीरता मेडल और 1984 में भूटान के राजा द्वारा विदेश सेवा मेडल मिला हुआ है। अपने दोनों मेडल दिखाते हुए उन्होंने कहा कि यदि एक बुजुर्ग सैनिक को न्यान नहीं मिल सकता तो इन मैडल की कोई कीमत नहीं है। उन्होंने कहा कि वे मेडल सरकार को लौटा देना चाहते हैं। अस्थाई कैंप कार्यालय के अधिकारियों को उन्होंने लिखित शिकायत में बताया कि सेवानिवृत से मिली रकम से 2006 में भूमाफिया दिलीप पाण्डेय से 5 हजार वर्ग मीटर जमीन पत्नी कमलावती के नाम से महादेव झारखण्डी में खरीदा।

जमीन की रजिस्ट्री भी करा ली। लेकिन उनका परिवार मऊ रहता था जिसका फायदा उठा कर दिलीप पाण्डेय ने उसी जमीन की दूसरे के नाम रजिस्ट्री कर दी। जब जमीन पर निर्माण कराने पहुंचे तो दिलीप पाण्डेय के साथियों ने मारपीट कर जान से मारने की धमकी दी। इस मामले में 2016 में कैंट थाने में दिलीप पाण्डेय और साथियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई।

भूमाफिया पर कार्रवाई करने के बजाए कैंट पुलिस के अनुसंधान अधिकारी ने मुकदमें में अंतिम रिपोर्ट लगा दी। तभी से वे न्याय के लिए दौड़ रहे लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। चंद्रभान की तरह 100 की संख्या में आए फरियादियों की सीएम के कैंप कार्यालय में शिकायत ली गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें