ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरऔर अंग्रेजी का नम्बर चढ़ाना ही भूल गया सीबीएसई बोर्ड

और अंग्रेजी का नम्बर चढ़ाना ही भूल गया सीबीएसई बोर्ड

गोरखपुर। निज संवाददाता  आरपीएम एकेडमी के 12वीं के परीक्षार्थी मुरली गोयल का नम्बर बढ़ जाने से उसके चेहरे की खुशी लौट आई। अंक सुधार प्रार्थना पत्र पर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद (सीबीएसई) ने...

और अंग्रेजी का नम्बर चढ़ाना ही भूल गया सीबीएसई बोर्ड
निज संवाददाता,GorakhpurFri, 23 Jun 2017 10:02 PM
ऐप पर पढ़ें

गोरखपुर। निज संवाददाता
 आरपीएम एकेडमी के 12वीं के परीक्षार्थी मुरली गोयल का नम्बर बढ़ जाने से उसके चेहरे की खुशी लौट आई। अंक सुधार प्रार्थना पत्र पर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद (सीबीएसई) ने भूल को सुधार करते हुए उसका अंक बढ़ा दिया है।

अब मुरली को अंग्रेजी में 34 की जगह 94 नंबर मिल गए हैं। 60 नंबर की बढ़ जाने से अब उसका अंक 91 से 96 फीसदी हो गया है। 28 मई को सीबीएसई बोर्ड का परिणाम आने के बाद मुरली निराश हो उठा। उसने भौतिक विज्ञान में 95 नंबर, रसायन विज्ञान में 95, गणित विषय में 98 और शारीरिक शिक्षा में भी 98 नंबर हासील किया था।

अंक सुधार प्रार्थना पत्र के बाद 12वीं के मुरली का बढ़ गया 60 नंबर

मगर सीबीएसई बोर्ड की गलती से उसे अंग्रेजी में मात्र 34 नंबर ही मिले थे। इस विषय में बोर्ड द्वारा उसे सिर्फ पासिंग मार्क ही दिया गया था। जबकि मुरली का कहना था कि उसके सभी पेपर अच्छे हुए हैं। मुरली के सवाल पर विद्यालय के प्रबंधक अजय कुमार शाही ने परीक्षार्थी की तरफ से केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा परिषद से अंग्रेजी विषय का अंक सुधार और पुनर्मूल्यांकन के लिए आवेदन किया। परिषद ने अंग्रेजी के अंकों को फिर से जोड़ा तो उसके 60 नंबर बढ़ गए। परिषद द्वारा मुरली का संशोधित अंक पत्र जारी कर दिया गया है।   

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें