अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आमजन के लिए सुलभ हुई अमर शहीद बिस्मिल की बलिदान स्थली

जिलाकारागार स्थित अमर शहीद राम प्रसाद बिस्मिल की बलिदान स्थली का दर्शन कर हिन्दू चेतना मंच के पदाधिकारियों ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। रविवार को जिला कारागार पहुंचे लोगों ने इस बात पर हर्ष जताया कि जिलाकारागार के मुख्य द्वार पर ही लिखा था कि आम जनमानस अमर शहीद पंड़ित राम प्रसाद बिस्मिल की बलिदान स्थली का दर्शन कभी कर सकता है। 
जिलाधिकारी से निर्धारित किए गए 11 बजे के समय पर केंद्रीय समिति के सदस्य जिलाकारागार पहुंचे थे। जिला कारागार के अधिकारियों ने मंच के सदस्यों का स्वागत करते हुए उन्हें बलिदान स्थल पर ले गए। मंच के पदाधिकारियों ने सर्वप्रथम अमर शहीद बिस्मिल की प्रतिमा को जल से धुल कर सफाई की। उसके बाद माल्यार्पण किया। उस स्थान को भी नमन किया जहां उन्हें फांसी दी गई थी। मंच के सदस्य स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में सोमवार को रीड्स साहब धर्मशाला स्थित अमर शहीद भगत सिंह की प्रतिमा पर सैकड़ों दीप प्रज्जवलित कर उन्हें नमन करेंगे। यह कार्यक्रम शाम 6 बजे आयोजित होगा।
जेल को शहीद और क्रांतिकारी पार्क बनाए सरकार
 हिन्दू चेतना मंच व शहीद सम्मान तिरंगा यात्रा दल के संयोजक रघुवंश हिन्दू ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मांग किया कि जिला कारागार परिसर को अमर शहीद राम प्रसाद बिस्मिल की स्मृति में पार्क के रूप में विकसित किया जाए। जिला जेल को शहर के बाहर कही दूर स्थानांतरित किया जाए। इस कार्यक्रम में हरिनारायण बैद्य, सुरेंद्र हिन्दू, सुमन हिन्दू ,गीता ,विष्णु, तारा,आरती, कंचन, ध्रुव हिन्दू, शान्ति भवानी ,नम्रता, पंकज समेत अन्य उपस्थित रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Amir Shahid Bismils sacrificial place accessible for the common man