DA Image
31 अक्तूबर, 2020|6:47|IST

अगली स्टोरी

60 के ऊपर के संक्रमितों का एक्स-रे और खून जांच भी कराएं

60 के ऊपर के संक्रमितों का एक्स-रे और खून जांच भी कराएं

कमिश्नर जयन्त नार्लिकर ने आयुक्त सभागार में अफसरों के साथ कोरोना संक्रमितों की मृत्यु के कारणों की समीक्षा करते हुए निर्देश दिया कि 60 वर्ष से ऊपर आयु वर्ग और लक्षण वाले कोरोना मरीजों की जांच के समय ही उनकी अन्य जांच जैसे खून, एक्सरे आदि भी कराएं। उन्होंने मुख्य चिकित्साधिकारी को निर्देश दिया कि कोरोना संक्रमितों की जांच के लिए लगने वाले कैम्पों में ही अन्य जांच करने के लिए कार्य योजना बनाकर 30 सितम्बर से जांच किया जाना सुनिश्चित करें।

कमिश्नर ने निर्देश दिया कि 01 अक्टूबर से चलने वाले संचारी रोग/दस्तक अभियान के साथ साथ डोर टू डोर अभियान चलाकर सारी/आईएलआई के मरीजों की पहचान कर उनकी कोरोना संक्रमण की जांच सुनिश्चित कराएं। कहा कि हमें अपनी स्वास्थ्य सेवाओं को आम जन तक पहुंचाकर लोगों के जीवन की रक्षा करनी है और किसी मरीज का स्वास्थ्य ठीक नहीं है तो उसे होम आइसुलेशन में रहने की अनुमति न दी जाये, मरीजों को तत्काल एल-1, एल-2 या एल-3 में भर्ती कर उसका ईलाज सुनिश्चित कराएं।

उन्होंने गुणवत्तायुक्त कान्टेक्ट ट्रेसिंग पर बल देते हुए कहा कि कोरोना संक्रमित के सम्पर्क में आये लोगों कि पहचान करते हुए 24 घण्टे के भीतर उनकी जांच कराएं। कहा कि कोरोना के बचाव के कार्य में लापरवाही करने वालों पर कार्रवाई भी करें। बैठक में नोडल अफसर, सीएमओ, प्रभारी जिलाधिकारी और बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य शामिल थे।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Also get x-rays and blood tests of those above 60