ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश गोरखपुरजिला अस्पताल की पैथोलॉजी में अवैध वसूली का आरोप

जिला अस्पताल की पैथोलॉजी में अवैध वसूली का आरोप

जिला अस्पताल के पैथोलॉजी विभाग में कर्मचारियों पर अवैध वसूली का आरोप लगा है। आरोप है कि यूरिन जांच के लिए अस्पताल प्रशासन कंटेनर तक मुहैया नहीं करा रहा है। इतना ही नहीं कर्मचारी चहेतों से रकम लेकर...

जिला अस्पताल की पैथोलॉजी में अवैध वसूली का आरोप
हिन्दुस्तान टीम,गोरखपुरTue, 20 Oct 2020 03:25 AM
ऐप पर पढ़ें

जिला अस्पताल के पैथोलॉजी विभाग में कर्मचारियों पर अवैध वसूली का आरोप लगा है। आरोप है कि यूरिन जांच के लिए अस्पताल प्रशासन कंटेनर तक मुहैया नहीं करा रहा है। इतना ही नहीं कर्मचारी चहेतों से रकम लेकर उनकी जांच जल्दी करा दे रहे हैं। यह शिकायत की है तिवारीपुर के सामाजिक कार्यकर्ता मोहम्मद जमशेद जिद्दी ने।

उन्होंने डीएम व एडीएम को दिए पत्र में आरोप लगाया कि 14 अक्तूबर को पत्नी को इलाज कराने के लिए जिला अस्पताल ले गए। जहां डॉक्टर ने खून व पेशाब की जांच कराने की सलाह दी। इसकी जांच कराने अस्पताल के पैथोलॉजी पहुंचे तो वहां पर अराजक माहौल था। कर्मचारी मरीजों और तीमारदारों से अभद्रता कर रहे थे। चहेते मरीजों से अवैध वसूली कर रहे थे।

विभागाध्यक्ष से इसकी शिकायत की गई तो वह भी भड़क गए। इतना ही नहीं अस्पताल में यूरिन जांच के लिए कोई किट या कंटेनर तक मरीज को नहीं दिया गया। दो कंटेनर बाहर से खरीद कर ले आया। तब जाकर पत्नी का सैंपल अस्पताल प्रशासन ने लिया। उसी दिन इस मामले में एसआईसी और अस्पताल के सीएमएस से शिकायत की। उन्होंने कोई कार्रवाई नहीं की। पीड़ित की शिकायत पर एडीएम ने मामले की जांच एसीएम को सौंप दी है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें