Allegation of digging from river cutting place in Kushinagar - जहां हो रही कटान ठेकेदारों पर वहीं से खुदाई करने का लगा आरोप DA Image
13 दिसंबर, 2019|5:40|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जहां हो रही कटान ठेकेदारों पर वहीं से खुदाई करने का लगा आरोप 

कुशीनगर के तमकुहीराज तहसील क्षेत्र के एपी तटबंध व आसपास के गांवों में कटान रोकने के लिए बाढ़ खंड विभाग द्वारा हो रहे बचाव कार्य को लेकर नोनियापट्टी के ग्रामीणों व ठेकेदारों के बीच झड़प हो गई। 

ग्रामीणों का आरोप था कि बचाव कार्य के लिए आए जिओ बैग की बोरियों को ठेकेदारों द्वारा बेचा जा रहा है। आरोप यह भी है कि बड़ी गंडक नदी जहां कटान कर रही है, वहीं से मिट्टी की खुदाई कर जिओ बैग में भरा जा रहा है। ग्रामीणों से हुए झड़प के बाद नोनियापट्टी गांव में बचाव कार्य बंद है। 

हालांकि शुक्रवार को बड़ी गंडक नदी का तेवर कम रहा। नदी में पानी बढ़ने के बाद से ही कटान रुका हुआ है। इसके बाद भी ग्रामीणों में दहशत का माहौल कायम है। ग्रामीणों का कहना है कि जैसे ही नदी का जलस्तर कम होगा तो नदी फिर रौद्र रूप में आते हुए बैकरोलिंग कर तेजी से कटान शुरू कर देगी। 

वाल्मीकि गंडक बैराज पर डिस्चार्ज में हुई कमी 
वाल्मीकि नगर गंडक बैराज पर शुक्रवार को डिस्चार्ज में कमी पा गई। जबकि भैंसहा गेज पर बड़ी गंडक नदी का जलस्तर भी चेतावनी बिंदु के नीचे आ गया। बीते गुरुवार को डिस्चार्ज में जहां बढ़ोत्तरी हुई थी तो वहीं नदी का जलस्तर चेतावनी बिंदु को पार गया था। शुक्रवार को गंडक बैराज पर डिस्चार्ज 85 हजार क्यूसेक पर रहा। जबकि भैसहा गेज पर बड़ी गंडक नदी का जलस्तर चेतावनी बिंदु 95 के सापेक्ष 94 मीटर पर आ गया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Allegation of digging from river cutting place in Kushinagar